Thursday, May 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

8 हजार लगाकर 21 करोड़ का बन गया मालिक

Publish Date: January 10 2018 11:51:46am

आबूधाबी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आबूधाबी में एक भारतीय ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लॉटरी का बिग टिकट खरीदा था। इससे पहले भी वह दो बार टिकट खरीद चुका था, लेकिन कोई ईनाम नहीं आया था। इसके बावजूद उसने तीसरी बार टिकट खरीदा। अब तक केवल लॉटरी के टिकट पर आठ हजार रुपये खर्च कर चुका था। तीसरे टिकट में 20.8 करोड़ रुपये का ईनाम निकला। 

एक भारतीय बिजनेस डेवलपर को अबूधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बिग टिकट लॉटरी में 20.8 करोड़ रुपये का टिकट हाथ लगा है। हरि कृष्णन को यह सफलता तब हाथ लगी, जब उन्होंने तीसरी बार लॉटरी के टिकट खरीदे। जब लॉटरी में जीतने की खबर देने के लिए कॉल आया तो उन्होंने समझा कि कोई उनसे मजाक कर रहा है।

हरि कृष्ण ने कुछ देर तक फोन पर दी गई जानकारी को नजरअंदाज करने की कोशिश की, लेकिन जब उन्हें मीडिया के लोगों के फोन आने शुरू हुए तो उन्होंने पत्नी को कहा कि वह लॉटरी की वेबसाइट चेक करें। पत्नी ने वेबसाइट देखकर बताया कि सच में उन्होंने लॉटरी जीत ली है, लेकिन दोनों तब भी अविश्वास से एक--दूसरे को देख रहे थे।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरि ने अभी तय नहीं किया है कि वे इन पैसों का -कहां इस्तेमाल करेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि रिटारयमेंट के बाद के खर्चे और बच्चों की पढ़ाई पर वे कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। हरि ने करीब 8600 रुपये के टिकट दो बार पहले भी खरीदे थे, लेकिन उन्हें लॉटरी में सफलता हाथ नहीं लगी थी। तीसरी बार में जीतने वाले हरि को 5 फरवरी को प्राइज मनी दिया जाएगा।

हरि केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हैं। वे आठ-भाई बहन है। वे इसी हफ्ते केरल आने वाले हैं। उनकी उम्र 42 साल है और वे 2002 से ही यूएई में परिवार के साथ रहते हैं। उनका 7 साल का एक बेटा है। वे दुबई के एक फर्म में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर हैं। हरि ने कहा- जब टिकट खरीदा था तो असल में उम्मीद नहीं थी कि जीत जाएंगे, लेकिन भगवान की दुआ है कि मैं किस्मती हूं। उनका हमेशा से परिवार के साथ दुनिया घूमने का सपना रहा है। लगता है अब वे उस सपने को पूरा कर पाएंगे।  

दो दिन पहले भी लॉटरी जीतने की ऐसी एक और दिलचस्प खबर सामने आई थी। मामला था न्यूयॉर्क का जहां अमेरिका की एक महिला ने एक डॉलर कीमत का लॉटरी टिकट खरीदना चाहा, पर उसे गलती से 10 डॉलर (करीब 630 रुपए) का सेट फॉर लाइफ लॉटरी टिकट दे दिया गया। ओकसाना ने जब लॉटरी टिकट को स्क्रैच किया तो वो 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 37.61 करोड़ रुपए) का टिकट निकला। ओकसाना के लिए ये किसी जैकपॉट से कम नहीं था। महिला ने कहा कि आज तक उसने कोई बड़ा ईनाम नहीं जीता और उसे यकीन नहीं हो रहा है कि उसे ये राशि ईनाम में मिली है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

जोहान्सबर्ग (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल...

साहिल खट्टर 'द एक्स्पीाडिशन' के लिए पालियो डाइट पर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): यूट्यूब चैनल 'बींग इंडियन'...

top