Thursday, May 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

प्रेग्नेंट समझ कर डॉक्टर ने किया बच्ची का चेकअप, रह गए  हैरान 

Publish Date: January 17 2018 02:19:20pm

सिडऩी (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज कल के दौर में किसी भी आयु में किसी भी तरह की बिमारी का होना आम बात है। जैसे की कभी-कभार हमारे पेट में दर्द होना आम बात है। जिसे कई लोग हल्के में ले लेते हैं उससे भी बड़ी गलती तब कर बैठते हैं जब डॉक्टर की सलाह लिए विना ही घर पर ही  उपचार करने लग जाते हैं। एक ऐसा ही पेट दर्द का मामला सामने आया है जिसे देख के डॉक्टर भी सोचने पर मजबूर हो गए। पहले तो डॉक्टर इस बीमारी को देख कर कुछ और ही समझ बैठे थे। जब आप  इस बिमारी के बारे में सुनोगे तो हैरान रह जाओगे।  जी हां  एक ऐसा ही मामला ऑस्ट्रेलिया में एक स्कूलगर्ल के पेट में दर्द होने का है जिसे डॉक्टर पहले प्रेग्नेंसी समझ बैठे थे। लेकिन क्वींसलैंड की रहने वाली 11 साल चेरिश रोज लावेले को कुछ ओर ही बीमारी थी। जिससे अचानक उसका पेट लटकने और  उसके पेट में दर्द रहने के साथ उसका साइज बढऩे लगा।

जब इस चेरिश नामक लड़की की मां  उसे हॉस्पिटल लेकर गई तो शुरुआती दौर में डॉक्टर्स को लगा कि लड़की प्रेग्नेंट है, लेकिन चेकअप में कुछ और ही सामने निकल के आया। चेरिश की मां लुईस का कहना है कि पहले तो उसे लगा कि यह ईटिंग डिस्ऑर्डर के चलते ये बदलाव आया है। लुईस ने बताया कि पिछले दो महीने से मैं उसे बदलाव देख रही थी। वो सामान्य तौर पर जैसे पहले तरह खुश नहीं रह रही थी और ना  ही गाना गाती थी। फिर एक दिन अचानक चेरिश के पेट में भयानक दर्द शुरू हो गया।  लुईस ने बताया कि उसे एक दिन अचानक पेट में दर्द हुई तो  इलाज के लिए हर्वे बे हॉस्पिटल पहुंची। डॉक्टर को उसका हाल और पेट का बढ़ता साइज देखकर लगा कि वो प्रेग्नेंट हैं। हालांकि, पेट में दर्द और बिगड़ते शरीर के पीछे वजह कुछ और ही थी। डॉक्टर्स ने जब उसका टेस्ट कराया गया तो ओवरी में जर्म सेल कैंसर की बात सामने आई। डॉक्टर हैरान रह गए क्योंकि ये कैंसर इस उम्र की लड़कियों में बमुश्किल ही होता है। इसके बाद ट्रीटमेंट के लिए उसका छह महीने का पूरा शेड्यूल बदला गया और उसे ट्रीटमेंट तक होमस्कूल में आगे की पढ़ाई करने के लिए कहा गया।


इसके साथ ही चेरिश की कीमोथैरेपी का सिलसिला शुरू हुआ और दो हफ्तों बाद जब ट्यूमर का साइज घट गया तो ट्यूमर को निकाल दिया गया। हालांकि, इसके अभी कीमोथैरेपी का सिलसिला जारी रहेगा, लेकिन उसे अपने पूरे बाल गंवा देने पड़े।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

जोहान्सबर्ग (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल...

साहिल खट्टर 'द एक्स्पीाडिशन' के लिए पालियो डाइट पर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): यूट्यूब चैनल 'बींग इंडियन'...

top