Thursday, May 24,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

सोशल मीडिया पर छाया ये सिख व्यापारी, पगड़ी की इज्जत के लिए खरीदी 7 रॉल्स रॉयस

Publish Date: January 25 2018 03:28:34pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सिख व्यापारी रुबेन सिंग ने कड़ी मेहतन कर दुनिया का हर मुकाम हासिल कर लिया। इन दिनों वो सोशल मीडिया पर इसीलिए छाए हुए हैं क्योंकि उन्होंने एक, दो नहीं बल्कि 7 अलग-अलग रंग की रॉल्स रॉयस लग्जरी कार खरीदी है।

आप यह जानकार सोच रहे होंगे कि आखिर इतने अलग-अलग रंग की रॉल्स रॉयस कार रुबेन सिंग ने आखिर क्यों खरीदी? दरअसल, इसके पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह है। ये सभी कारें रुबेन सिंह ने शौक के लिए नहीं, बल्कि एक ब्रिटिश को सबक सिखाने के लिए खरीदी है। बता दें कि 90 के दशक में रुबेन सिंग का इंग्लैंड में कपड़ों का बड़ा बिजनेस था। जिसे उन्होंने केवल 17 साल की उम्र में शुरु किया था। उस दौर में उनका ब्रांड ब्रिटेन के सबसे मशहूर ब्रांड्स में से एक था।

सब कुछ सही चल रहा था कि 2007 में उन्हें बड़ा घाटा हुआ। जिस कारण उन्हें अपना कपड़ों का बिजनेस ना चाहते हुए भी बंद कर देना पड़ा। इसी दौर में उनकी पगड़ी का मजाक एक ब्रिटिश बिजनेसमैन ने उड़ाया। उसने कहा कि तुम केवल रंग-बिरंगी पगडिय़ां पहन सकते हो। यह बात रुबेन को लग गयी और उन्होंने अपने बिजनेस को फिर खड़ा करने की ठान ली।

यही नहीं, उन्होंने ब्रिटिश बिजनेसमैन को यह भी चैलेंज किया कि मैं जितने रंग की पगडिय़ां पहनता हूं उतने रंग की रॉल्स रॉयस खरीदूंगा। आखिरकार रुबेन सिंग ने अपने बिजनेस को फिर खड़ा किया और एक नहीं बल्कि 7 रॉल्स रॉयस कार खरीदी जो उनके पगड़ी के रंग की है। आज रुबेन ऑलडेपा कंपनी के सीईओ हैं। उनका कारोबार कई देशों में फैला है। उन्हें ब्रिटिश बिल गेट्स के नाम से भी जाना जाता है। यही नहीं, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर ने उन्हें गवर्नमेंट एडवाइजरी कमिटी का सदस्य भी बनाया था।
 

Image result for reuben singh, london

Image result for reuben singh, london

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

जोहान्सबर्ग (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल...

साहिल खट्टर 'द एक्स्पीाडिशन' के लिए पालियो डाइट पर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): यूट्यूब चैनल 'बींग इंडियन'...

top