Wednesday, July 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

इस गांव के मर्द पहन रहें हैं औरतों के कपड़े, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

Publish Date: March 21 2018 01:47:54pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दुनिया में एक ऐसा भी गांव है जहां के मर्द औरते के कपड़े पहनते हैं। यह गांव थाईलैंड के नाखोन फेनम प्रांत में है। यदि आप इस मामले का कारण जानेंगे तो आश्चर्य करेंगे। इसके पीछे वजह भी बड़ी अजीब बताई जा रही है। थाईलैंड मीडिया की खबर के अनुसार दरअसल यहां के लोग एक विधवा के भूत के डर से ऐसा कर रहे हैं। पिछले दिनों गांव के पांच ह_े-ख_े लोगों की नींद में मौत हो गई थी, इसके बाद गांव वालों ने लोगों की मौत के लिए विधवा के भूत को जिम्मेदार माना लिया। 

उनका मानना है कि विधवा का भूत गांव के पुरुषों और युवकों को शिकार बना रहा है। गांव की औरतों ने अपने पतियों और बेटों को बचाने के लिए उन्हें औरतों के कपड़े पहनाना शुरू कर दिया। उनका मानना है कि ऐसा करने से विधवा के भूत को लगेगा कि गांव में औरतें ही औरतें हैं और मर्द नहीं हैं। इस प्रकार वह गांव से भाग जाएगा। गांव में मर्द औरतों के कपड़े पहनकर तो रह ही रहे हैं साथ ही एक और अजीब उपाय किया गया है। लोग अपने घरों में पुतले (बिजूका) रख रहे हैं।

गांव वालों ने इस बिजूका को भी भूत भगाने के उपाय के तौर पर खास तरह से बनाया है। कहा जा रहा है कि लोगों ने बिजूका का एक प्राइवेट पार्ट भी बनाया है, जिसकी लंबाई 80 सेंटीमीटर रखी है। बिजूका के प्राइवेट पार्ट के आगे के हिस्से को लाल रंग से रंगा गया है और उस पर लिखा गया है-यहां कोई मर्द नहीं है। बिजूका को लोग घर के बाहर रख रहे हैं, ताकि भूत उसे देखकर भाग जाए। कमाल की बात यह है बिजूका रखने के बाद से किसी मर्द की मौत नहीं हुई है। हालांकि लोगों की मौत का असल कारण अब भी पता नहीं चला है। पास के गांव में भी मर्दों की मौत की अफवाहें रही हैं। गांव के बड़े-बुजुर्गों को डर है कि अगली दफा भूत किशोर लड़कों को निशाना न बना ले।

गांव के एक 53 वर्षीय शख्स जॉनी ने बताया-मुझे विश्वास है कि स्वस्थ्य लोगों की मौत के पीछे विधवा का भूत ही है। यहां पांच लोग पहले ही मर चुके हैं। मेरी पत्नी और बच्चे डरे हुए हैं कि कहीं मै न मर जाऊं, इसलिए उन्होंने मुझे महफूज रखने के लिए बिजूका रखना पड़ता है। गांव के हर घर में ऐसा ही किया गया है। 80 सेंटीमीटर के बिजूका के प्राइवेट पार्ट को लेकर लोगों में विश्वास हैं कि वह भूत को उनके यहां नहीं घुसने देगा और गांव के मर्दों की रक्षा करेगा। हालांकि इस तरह का कोई सबूत नहीं है कि पांच लोगों की मौत भूत की वजह से हुई।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


भारत के इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के पूर्व तेज गेंदबाज परव...

गणेश चतुर्थी प्लास्टिक के बिना मनाएं : दीया मिर्जा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): गणेश चतुर्थी का त्योहार सितंबर में मनाया जाता है। वहीं अभिनेत्...

top