Saturday, July 21,2018     ई पेपर
अजब गज़ब

महज 120 घंटों में गोंडा की बदल दी तस्वीर, शौचालय बनाकर स्थापित किया कीर्तिमान 

Publish Date: April 03 2018 04:59:10pm

गोंडा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : स्वच्छता रैंकिंग में देश के सबसे गंदे जिलों की सूचि में शामिल उत्तर प्रदेश का गोंडा आजकल नए मुहिम में लगा हुआ है। प्रशासन ने जिले के उपर लगे इस दाग को धोने के लिए अपनी गतिविधि तेज कर दी है। इसी गतिविधि के तहत 120 घंटे के अंदर 32,000 शौचालय बनाकर जिले ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। प्रशासन की यह मुहिम इंडिया बुक्स ऑफ रेकॉर्ड में दर्ज की गई। 

जिला प्रशासन गोंडा ने 120 घंटे में जिले के अंदर 32,000 शौचालय बनवाने का निर्णय लिया। इसे मिशन-32 नाम दिया गया। पूरा प्रशासनिक अमला इस मिशन को पूरा करने में लग गया। जिले की 1054 ग्राम पंचायतों में मॉनिटरिंग के लिए डीएम जेबी सिंह ने 210 नोडल अफसर तैनात किए। आपको बता दें कि जिला प्रशासन की पहल पर जिले में व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया गया और 24 घंटे इस ग्रुप पर हर पल की जानकारी अपलोड की जाती रही। इस मिशन की सबसे बड़ी बात यह रही कि बिना सहयोग राशि मिले ही लोगों ने डीएम की पहल को सपोर्ट किया। 

इंडिया बुक्स ऑफ रेकॉड्र्स के एडिटर इन चीफ विश्वजीत राय चौधरी ने जिला पंचायत सभागार में डीएम जेबी सिंह को इंडिया बुक्स ऑफ रेकॉर्ड का प्रमाणपत्र व मेडल दिया। डीएम ने बताया कि गोंडा पर देश के सबसे गंदे शहर का दाग लगा है। गोंडा के लोग अब जिले की छवि सुधारने के लिए आगे आए हैं। इस कामयाबी के बाद अब मिशन एक लाख की बारी है जिसे भी जनता के सहयोग से हासिल किया जाएगा। मिशन-32 का प्रस्ताव सीडीओ दिव्या मित्तल ने बनाया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


महिला हॉकी विश्व कप: पहले खिताब के लिए उतरेगी टीम इंडिया 

लंदन(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पिछले 13 संस्करणों में विश्व कप की ...

मुश्किलों में फंसे रणबीर कपूर, इस महिला ने ठोका 50 लाख का मुकदमा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): संजय दत्त की बायॉपिक पर बनी फिल...

top