Saturday, July 21,2018     ई पेपर
अजब गज़ब

यहां किराए पर मिलते हैं प्रेमी 

Publish Date: April 09 2018 02:21:06pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बाजारवाद और वर्तमान सदी की सबसे बड़ी समस्या उपभोक्तावाद के कारण व्यक्ति लगातार अकेला होता जा रहा है। अब तो अकेलापन आम बात हो गयी है। विकासील देश खासकर चीन और भारत में इन दिनों एकल संस्कृति जो परिवार का रूप लेता जा रहा है उसको ज्यादा तबज्जों मिलता जा रहा है। इस समस्या के कारण चीन में कई प्रकार की सामाजिक और सांस्कृतिक कुरीतियां जन्म लेने लगी है उन्हीं कुरीतियों में से एक की जानकारी हम आपको उपलब्ध कराने जा रहे हैं। 

वर्तमान सदी में भी दुनिया के कई देशों में महिलाओं को कई तरह की धारणाओं पर परखा जाता है। परिणाम स्वरूप कई बार ऐसी खबरें सामने आती हैं जो चौंकाने वाली होती हैं। ऐसी ही एक खबर पड़ोसी मुल्क चीन से आई है। यहां एक उम्र के बाद सक्षम लड़कियां भी कलंकित मानी जाने लगती हैं। चीन में 20 वर्ष की उम्र तक लड़की की शादी न होने पर उसे हिकारत की नजर से देखा जाना आम बात है। 

परिवार वाले उसे लेकर चिंता में डूब जाते हैं। ऐसी लड़कियों को शेग नू का तमगा मिल जाता है, जिसका मतलब होता है-ठुकराई गई औरतें। लिहाजा परिवारवालों और समाज को खुश रखने के लिए पड़ोसी देश में किराए पर प्रेमिका या प्रेमी को रखने का व्यापार खासा फल फूल रहा है। 20 की उम्र की दहलीज पर खड़े लड़के-लड़कियां अक्सर किराए पर प्रेमिका-प्रेमी लेकर घर-समाज को धोखे में रख उनके ऊपर लगने वाले कलंक से बचने की नाकाम कोशिश करते हैं। 

लड़कियां ऐसा करके कुछ और आजादी की मोहलत का ख्वाब देख लेती हैं और लड़के भी शर्मिंदगी का जहर पीने से बच जाते हैं। इस बात का दावा एक अंग्रेजी वेबसाइट ने किया है। प्रकाशित एक रिपोर्ट दावा किया गया है कि चीन में इस प्रकार की बातें आम होती जा रही है। रिपोर्ट में सीलिया नाम की लड़की की कहानी के हवाले से बताया गया है कि वह अपने एक जानने वाले लड़के को ही अपना नकली प्रेमी बनाकर अपने घरवालों से मिलवाती है। 

उससे पहले सीलिया अपने कुछ दोस्तों से किराए के प्रेमी को मिलवाती है, लेकिन उनकी चाल मिनटों में पकड़ी जाती है, ऐसा ही कुछ हाल उसके माता-पिता के सामने होता है जब वे पूरा माजरा भांप लेते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि चीन में किराए पर प्रेमी-प्रेमिका उपलब्ध कराने वाली वेबसाइटें भी उपलब्ध हैं और करीब 150 डॉलर यानी करीब 10 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से चुकाने पर उनकी सेवाएं मिल जाती हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


महिला हॉकी विश्व कप: पहले खिताब के लिए उतरेगी टीम इंडिया 

लंदन(उत्तम हिन्दू न्यूज)- पिछले 13 संस्करणों में विश्व कप की ...

मुश्किलों में फंसे रणबीर कपूर, इस महिला ने ठोका 50 लाख का मुकदमा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): संजय दत्त की बायॉपिक पर बनी फिल...

top