Tuesday, May 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

बड़े पहाड़ों को नापने के शौकीन हैं ये बाप-बेटी 

Publish Date: May 16 2018 08:55:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अजीत बजाज और दीया बजाज, ये नाम हैं उस पिता और पुत्री के जो आज माउंट एवरेस्ट पर फतह हासिल करके दुनिया की इस सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ाई करने वाले पहले भारतीय पिता-पुत्री युगल बन गये हैं।
रोमांचक यात्राओं के शौकीन अजीत बजाज और उनकी पर्वतारोही बेटी दीया ने 16 अप्रैल को इस अभियान की की शुरुआत की थी। रास्ते के तमाम खतरों और ऊंचाई पर तेजी से बदलते मौसम से जूझते हुए आखिरकार यह जोड़ी माउंट एवरेस्ट पर फतह हासिल करने में कामयाब रही।

अजीत ने बताया कि जैसे ही वे दोनों माउंट एवरेस्ट के करीब पहुंचे, वे विश्व के प्राकृतिक अजूबों में से एक इस चोटी को निहारने लगे। उन्होंने कहा, "हमें वहां पहुंचकर महसूस हुआ कि हम कभी भी पहाड़ पर फतह हासिल नहीं कर सकते और हमें पूरे सम्मान और विनम्रता के साथ पर्वत पर चढऩा सीखना होगा। प्रकृति मां ही सर्वोच्च शक्ति है। दीया का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी इस यात्रा और उनके पिता से मिल रहा प्रोत्साहन देश की बालिकाओं के लिए प्रकाश स्तंभ बनेगा। अजीत उत्तरी और दक्षिणी ध्रुव पर स्कीइंग करने वाले पहले भारतीय है। उन्हें इस उपलब्धि के लिए पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top