Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

'यू ट्यूब किंग ' है ये बच्चा, महज 6 साल की उम्र में छापता है करोड़ों रुपये !   

Publish Date: August 08 2018 02:36:36pm

 

अमेरिका : जिस उम्र में अधिकतर बच्चे माता-पिता की उंगली पकड़कर चलना सीखते हैं उस उम्र यदि कोई बच्चा करोड़पति बन जाए तो है इससे ज्यादा हैरानी भरी बात क्या हो सकती है। जी,हाँ  Ryan Toys Review नाम से अपना यू ट्यूब चैनल चलाने वाले एक बच्चे ने महज 6 साल की उम्र में ही करोड़ों रुपये कमा डाले हैं।  

अब आप पूछेंगे कि आखिर ऐसा क्या करता है ये बच्चा जिससे ये इतनी कम उम्र में करोड़पति बन गया है। ये बच्चा यू ट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू करता है। रायन यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है।  रायन ने पिछले साल यू ट्यूब 11 मिलियन डॉलर कमाए थे। जिसके बाद फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाले वाले यूट्यूबर में रायन को 8वें नंबर पर रखा गया था। 
 
रायन का पहला वीडियो 3 साल पहले यानी 2015 में आया था, उस वक्त रायन सिर्फ 3 साल के थे. जिसमें वो मिट्टी के खिलौने से खेल रहे थे। इस विडिओ को लाखों ने पसंद किया था जिसके बाद रायन के और वीडिओ आने शुरू हुए।  

इस बात को जानकर आपको और ज्यादा हैरानी होगी की 6 वर्षीय रायन ने रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ डील बड़ी डील भी साइन की है। अब वॉलमार्ट 2500 स्टोर्स पर रायन के नाम से अपने खिलौने बेचेगा। 

वॉलमार्ट कंपनी ने रायन के नाम से ब्रांड भी बनाया है, जिसका नाम 'रायन वर्ल्ड' रखा गया है।  

हालाँकि रायन का पूरा नाम क्या है? इसकी अभी कोई जानकारी मौजूद नहीं है। उनके माता-पिता ने कम उम्र के कारण उनका सरनेम और राष्ट्रीयता छिपाई है। 

रायन केवल एड के जरिए ही हर महीने में 1 मिलियन डॉलर की कमाई कर लेते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वीडिओज़ को देखने वालों की तादाद अरबों में है। रायन के पास 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top