Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अंतिम संस्कार, कुरियर से मंगवाई अस्थियां 

Publish Date: August 25 2018 02:13:27pm

पालघर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : महाराष्ट्र के पालघर में एक 65 वर्षीय महिला का अंतिम संस्कार गुजरात में रह रही उनकी बेटी ने ऑनलाइन विडियो कॉल के माध्यम से संपन्न किया है। इतना ही नहीं, बेटी ने अपनी मां की अस्थियां कुरियर से गुजरात मंगवाई। यह ऑनलाइन अंतिम संस्कार इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। मसलन बदलते जमाने में ऑनलाइन शॉपिंग, बैंक पेमेंट, होटल बुकिंग, ट्रेन, एयर, बस बुकिंग और सरकारी कामकाज तो सुनने में आता है लेकिन यह अपने ढंग का पहला मामला है। 

जानकारी के अनुसार, पालघर जिले के मनोर में धीरज पटेल (70) अपनी पत्नी निरीबाई पटेल (65) के साथ रहते थे। इनकी इकलौती बेटी की शादी गुजरात स्थित अहमदाबाद में हुई है। वह अपने पति और बच्चों के साथ अहमदाबाद में ही रहती हैं। मंगलवार को धीरज पटेल किसी काम से बाहर गए हुए थे। उसी दौरान उनकी पत्नी निरीबाई का देहांत हो गया। घर पर किसी के नहीं होने के चलते गांव के हिंदू-मुस्लिम समाज के कई लोग जमा हो गए। गांव के लोगों ने अहमदाबाद में रहनेवाली उनकी बेटी को कॉल किया और सारी जानकारी दी। 

बेटी ने कहा कि वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में नहीं आ सकती हैं। उन्होंने फोन पर गांववालों से कहा कि उनका अंतिम संस्कार कर दीजिए और विडियो कॉलिंग पर मुझे अंतिम संस्कार के दर्शन करा दीजिए। गांववालों ने निरीबाई का अंतिम संस्कार किया और विडियो कॉलिंग पर उनकी बेटी को अंतिम दर्शन भी करा दिए। बताया जा रहा है कि इसके बाद बेटी ने फोन पर ही गांव के लोगों से कहा कि वे उनकी मां की अस्थियां कुरियर से गुजरात भेज दें। गांव वालों ने इसकी भी व्यवस्था कर दी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top