Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

प्रति दिन 40 सिगरेट पी जाता है है यह 2 साल का मासूम

Publish Date: August 27 2018 05:43:29pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंडोनेशिया में 2 साल का मासूम बच्चा दिन भर में 40 सिगरेट पी जाता है। इस खबर से पूरा सोशल मीडिया वाकिफ है। इसीलिए इन दिनों इस बच्चे सोशल मीडिया पर खूब चर्चा भी हो रही है। आईए जानते हैं क्या है मामला। दरअसल, 2 साल के इस मासूम बच्चे को सिगरेट पीने की बुरी लत लग गई है। जानकारी के मुताबिक यह बच्चा हर रोज 40 सिगरेट फूंक देता है। इस छोटे से बच्चे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। इस वीडियो में यह बच्चा हाथ में सिगरेट लेकर कश लगाता नजर आ रहा है और कई लोग इस बच्चे को देख रहे हैं। इस दौरान इसके माता-पिता भी वहां मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह बच्चा पहले सिगरेट के छोटे-छोटे टुकड़ों से खेलता था। फिर वह लोगों के द्वारा जलते हुए सिगरेट के टुकरे से कस लगाने लगा और इसके बाद अब उसको सिगरेट की आदत लग गयी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार बच्चे का नाम नाम रापि है। रापि को सिगरेट पीने की बुरी लत कुछ महीनों पहले लगी थी। रापि की मां सड़क किनारे एक छोटी सी दुकान चलाती हैं। रापि अक्सर वहीं बैठा रहता है। जब सड़क से गुजरते लोग सिगरेट पीकर बटस फेंकते हैं तो रापि इसे बाद में उठा लेता है और फिर इसे सुलगा कर पीने लगता है। शुरू में उसके मां-बाप को लगा कि यह मासूम यूं ही बूझे हुए सिगरेट से खेलता है लेकिन धीरे-धीरे रापि को सिगरेट की लत लग गई। अब हालत यह है कि रापि राह चलते लोगों से सिगरेट भी मांगने लगता है। हैरानी की बात यह है कि रापि के माता-पिता भी अब उसे रोकते नहीं हैं।

रापि के पेरेंट्स के मुताबिक अगर रापि को रोज सिगरेट पीने को नहीं मिले तो वो उनसे झगड़ा करने लगता है। कई बार तो उसके रोने और चीखने से परेशान होकर उसके माता-पिता उसे सिगरेट देने पर मजबूर हो जाते हैं। बहरहाल, बता दें कि इंडोनेशिया दुनिया के उन देशों की लिस्ट में शामिल है, जहां सबसे ज्यादा सिगरेट पी जाती है। इतना ही नहीं एक आंकड़े के मुताबिक इंडोनेशिया में 18 साल से कम उम्र के 9 फीसदी बच्चे इस सिगरेट की लत से बुरी तरह प्रभावित हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top