Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

यहां Petrol-Diesel भरवाने पर मिल रहा है फ्रिज व एसी, जानें कहां

Publish Date: September 12 2018 02:45:09pm

सेंधवा (मध्यप्रदेश), (उत्तम हिन्दू न्यूज): बढ़ती हुईं पेट्रोल-डीजल की कीमतों से केवल आम लोग ही नहीं बल्कि पेट्रोल पंप के मालिक भी खासा परेशान नजर आ रहे हैं। क्योंकि इन बढ़ी कीमतों ने उनकी आमदन पर सीधा असर डाला है, जिस वजह से उन्हें तरह-तरह के लुभावने आफर्स देकर ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करना पड़ रहा है।

मामला मध्यप्रदेश के सेंधवा का है, जहां महाराष्ट्र की सरहद से लगे पंपों पर इन दिनों काफी आफर चल रहे हैं। दरअसल मध्यप्रदेश में पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले वैट के कारण यहां पेट्रोल-डीजल ज्यादा महंगा है। जिसके चलते ट्रक ड्राइवर्स या अन्य वाहन चालक एमपी से ज्यादा महाराष्ट्र में जाकर पेट्रोल या डीज़ल भरवा रहे हैं।

यहां पेट्रोल-डीजल भरवाने पर मिल रहा है मुफ्त खाना और चाय

इससे पेट्रोल पंप मालिकों को घाटा होने लगा है और इसी घाटे को कम करने के लिए पेट्रोल पंप संचालक पेट्रोल और डीजल भरवाने के बदले में मुफ्त नाश्ते से लेकर लकी ड्रॉ के ज़रिए मोबाइल, फ्रिज, एयर कंडीशनर, लैपटॉप और बाइक जीतने तक का ऑफर दे रहे हैं ताकि वाहन चालक पेट्रोल पंप पर आए और पंप की सेल बढ़ सके।

पेट्रोल पंप मालिकों की मानें तो मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स ज्यादा होने से महाराष्ट्र की तुलना में पेट्रोल डीजल महंगा है। इसलिए गाड़ी वाले यहां से डीजल नहीं डलवाते हैं या और अगर डलवाते भी हैं तो सिर्फ उतना ही पेट्रोल या डीज़ल डलवाते हैं जितने में वो महाराष्ट्र पहुंच सके। जिसके चलते उन्हें एेसे ऑफर्स देने पड़ रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top