Thursday, July 19,2018     ई पेपर
राष्ट्रीय

अब सेना के टारगेट में उत्तर कश्मीर, जनरल रावत ने किया खुलास  

Publish Date: January 12 2018 02:41:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि यदि मामले बढ़ जाते तो हम स्थिति को संभालने के लिए तैयार थे। अपने बयान में उन्होंने कहा कि हम लगातार सीमा तय कर रहे हैं। जनरल रावत का यह बयान डॉकलाम के संदर्भ में में आया है। जनरल रावत ने कश्मीर के मामले में कहा कि अब हमारा ध्यान उत्तर कश्मीर पर केन्द्रित होगा।  

आगे अपने बयान में रावत ने कहा कि एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में हमारे सैनिक आसानी से जा सके और उनको दुश्मन से लडऩे के लिए उतनी आसानी से गोला-बारूद भी उपलब्ध हो जाए आज इस दृष्टि से हमें अपनी व्यवस्था खड़ी करनी पड़ रही है। 

उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि गोला बारूद एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जा सके और हम उसी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमें पश्चिमी क्षेत्र से उत्तरी क्षेत्रों के लिए सेनाओं का आसानी से स्थानांतरित करने की क्षमता भी विकसित करने की जरूरत है।  

अपने बयान में जनरल रावत ने कश्मीर का मामला भी उठाया और कहा कि 2017 में हमारा पूरा ध्यान दक्षिण कश्मीर पर केन्द्रित था और वहां हमले अपनी संरचना का विकास किया। अब हम इस साल हम अपना ध्यान उत्तरी कश्मीर के बारमुल्ला, पट्टन, हंडवारा, कुपवाड़ा, सोपीर और लोलाब और कुछ उत्तरी क्षेत्रों में बांदीपोर के लिए केन्द्रित कर रहे हैं ताकि वहां घुसपैठ को नाकाम कर दिया जा सके। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


इंडियन एरोज फुटबाल क्लब के कोच माटोस का इस्तीफा

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): फुटबाल क्लब इंडियन एरोज के कोच लुइस नोर्टन दे माटोस की व्य...

राजकुमार राव के साथ काम करेगी मौनी रॉय

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): टीवी की जानी मानी अभिनेत्री मौनी रॉय बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार ...

top