Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इजराइली प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सज रहा है अहमदाबाद

Publish Date: January 12 2018 07:30:23pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इजऱाइल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू 6 दिनों की सरकारी यात्रा पर भारत आ रहे हैं। एक खबर यह भी आ रही है कि श्री नेतन्याहू का अहमदाबाद में जबरदस्त स्वागत की तैयारी चल रही है। इस दौरान उनके साथ 130 व्यापारियों का एक इजरायली व्यापारमंडल भी भारत आ रहा है। नेतन्याहू 14-19 जनवरी के दौरान भारत में रहेंगे। उनका यह दौरा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जुलाई 2017 में भारत की ओर से पीएम स्तर पर हुए पहले दौरे के बदले में आपसी व्यवहार स्वरूप हो रहा है।

नेतन्याहू दूसरे इजऱाइली प्रधानमंत्री होंगे जो भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले एरियल शेरॉन 2003 में भारत के दौरे पर आए थे। उस समय केन्द्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी। नेतन्याहू का यह दौरा दोनों देशों के राजनयिक संबंधों की 25 साल पूरे होने के अवसर पर अहम बिंदुओं को केंद्र में रखकर हो रहा है।

इस संबंध में इजऱाइल के राजदूत ने बताया कि इस यात्रा का होना यह बताता है कि दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ रहा है। इजऱाइल के राजदूत ने कहा कि दोनों देशों के बीच कृषि, जल, रक्षा, फूड इंडस्ट्री, साइंस एंट टेक्नोलॉजी, व्यापार के क्षेत्र में नए तरह की साझेदारी विकसित होगी। इधर गुजरात के अहमदाबाद से खबर आ रही है कि नेतन्याहू के स्वागत के लिए अहमदाबाद को कड़ी तसल्ली से सजाया जा रहा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top