Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जजों के बीच गतिरोध पर बोले अटॉनी जनरल, कल सुलझा लिए जाएंगे मामले 

Publish Date: January 12 2018 08:25:43pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के बीच गतिरोध पर शुक्रवार को अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने कहा कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच सारे तकरार खत्म हो जाएगी और सारे मामले सुलझा लिए जाएंगे। मीडिया हलकों में इसे केन्द्र सरकार का आधिकारिक बयान माना जा रहा है क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय में केन्द्र सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल ही आधिकारिक प्रतिनिधि होते हैं। 

वहीं केंद्र सरकार ने यह बात साफ  कर दिया है कि वह इस मामले में दखल नहीं देगी। केंद्र के अनुसार न्यायतंत्र खुद इस मामले को सुलझाए। केन्द्रीय कानून राज्यमंत्री पी.पी. चौधरी ने कहा कि हमारे न्यायतंत्र को विश्व में सम्मानित नजरों से देखा जाता है। यह स्वतंत्र है और अपने मामले को खुद सुलझा लेने में सक्षम है। सरकार ने कहा कि लोगों के विश्वास को बनाए रखने के लिए इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाए।

आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह चीफ जस्टिस के बाद दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस चेलमेश्वर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कभी-कभी होता है कि देश के सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था भी बदलती है। सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है, अगर ऐसा चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे पर चीफ  जस्टिस से बात की, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top