Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रविवार को विद्रोही जजों से मुलाकात कर सकते हैं मुख्य न्यायाधीश  

Publish Date: January 13 2018 08:32:07pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीशों के विद्रोह से उत्पन्न संकट के बीच अब सुलह-सफाई की खबर आने लगी है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि रविवार को सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा विद्रोह का झंडा बुलंद करने वाले चारों न्यायाधीशों के साथ मुलाकात करेंगे। इस आशंका के  बीच ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सर्वोच्च न्यायालय के अब सारे गतिरोध आपस में मिल कर सुलझा लिए जाएंगे। 

जानकारी में रहे कि बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीशों ने अपने प्रधान न्यायाधीश के क्रिया-कलापों पर सवाल इठाया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ही नहीं पूरे देश में खलबली मच गयी थी। सूत्रों से जो खबर प्रप्त हो रही है उसमें बताया गया है कि इस पूरे मामले पर अब आपसी समझौते की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है। 

जानकार सूत्रों की मानें तो जिन चार जजों ने प्रेस के सामने चीफ की आलोचना की थी उनमें से तीन शनिवार को दिल्ली से बाहर थे। वे तीनों रविवार की दोपहर तक दिल्ली वापस आ जाएंगे। इसके बाद उनकी मुलाकात चीफ के साथ होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है लेकिन कुछ समाचार माध्यमों में इस प्रकार की खबरें बड़ी तेजी से प्रसारित किए जा रहे हैं। 

इधर न्यायमूर्ति जोसेफ  ने कोच्चि में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में कोई संवैधानिक संकट नहीं है और जिन मुद्दों को उन लोगों ने मीडिया के सामने उठाया उसका समाधान निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा, हमने जिस कारण से ऐसा किया उस कारण का समाधान ढुंढ लिया गया है। कुरियन ने कहा कि यह किसी के खिलाफ  नहीं था और न ही किसी को इसे व्यक्तिगत लेना चाहिए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top