Tuesday, May 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोहब्बत की निशानी ताज का दीदार हुआ महंगा

Publish Date: February 13 2018 02:45:22pm

आगरा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : वेलेंटाइन डे से ठीक एक दिन पहले ताजमहल के दीदार का शुल्क बढ़ा दिया गया। अब आपको मोहब्बत की निशानी के दीदार के लिए मात्र तीन घंटे का 50 रुपये चुकाने होंगे। पहले यह शुल्क 40 रुपये था। टिकटों का संशोधित मूल्य एक अप्रैल से लागू होंगे। 

यही नहीं अगर आपको अंदर मकबरे में जाना है तो उसके लिए अलग से 200 रुपए का खर्चा करना होगा। पर्यटन विभाग के अधिकारी महेश शर्मा ने बताया कि ऐसा ज्यादा कमाई के लिए नहीं बल्कि भीड़ को काबू करने के लिए किया जा रहा है। ताकि वहां पर किसी ऐतिहासिक चीज को नुकसान ना पहुंचे। सरकार इसके अलावा ताजमहल के आस-पास घूमने वाले टिकट दलालों पर भी नकेल कसने की तैयारी की है। 

महेश शर्मा ने मंगलवार को देश में पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि देश में सभी पर्यटन स्थलों को पॉलीथीन मुक्त बनाया जा रहा है। साथ ही लाल किले के अंदर भारतीय सेना और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में एक म्यूजयिम का निर्माण किया जाएगा। महेश शर्मा ने बताया कि सरकार अयोध्या में रामायण म्यूजय़िम बनाने के अलावा इलाहाबाद में कुंभ म्यूजय़िम और गोरखपुर में गोरखधाम म्यूजय़िम का भी निर्माण करवाएगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


IPL-11: फाइनल जंग में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

हॉलीवुड को महिला निर्देशकों से दिक्कत : जोडी फोस्टर

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री जोडी फोस्टर को लग...

top