Monday, May 21,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

RSS के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय ने दी फिर सफाई  

Publish Date: February 13 2018 09:12:14pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के सेना को लेकर दिए गए बयान पर मंगलवार को संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने फिर से सफाई दी है। दत्तात्रेय संघ के बेहद महत्वपूर्ण नेता माने जाते हैं। इस मामले में उनका बयान मायने रखता है। दो दिनों में दो संघ नेताओं की सफाई से यह साबित हो गया है कि संघ इस मामले में काफी गंभीर है और अपनी छवि को लेकर बेहद सतर्क। 

आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने पटना में कहा कि संघ प्रमुख ने कहा था कि यदि संविधान इजाजत दे और देश को अगर जरूरत होगी तो दो-तीन दिन में अनुशासित लोगों को तैयार कर सकते हैं, जबकि सेना को एक जवान को तैयार करने में छह-सात महीने लगते हैं। दत्तात्रेय ने पटना में आरएसएस के पूर्व प्रमुख के जीवन पर लिखी पुस्तक का विमोचन करने के बाद ये बात कही। दत्तात्रेय ने कहा कि उनका कहना था कि सामान्य लोगों को अनुशासन सीखने में समय लगेगा, लेकिन स्वयंसेवक पहले से ही अनुशासन में रहते हैं तो उन्हें तैयार करने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है।

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम के दौरान स्वयंसेवकों से सेना की तुलना की बात सामने आई, और इसके बाद इस पर विवाद शुरू हो गया। उन्होंने कहा था कि देश को अगर हमारी जरूरत पड़े और हमारा संविधान और कानून इजाजत दे हम तुरंत तैयार हो जाएंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मोटो जीपी : ले मेंस में मार्क माक्रर्वेज बने चैम्पियन, सीजन की लगातार तीसरी जीत

ले मेंस (उत्तम हिंदू न्यूज): स्पेन के मोटरसाइकल चालक मार्क माक्...

इमरान हाशमी, कुणाल देशमुख ने नई फिल्म के लिए मिलाया हाथ

मुंबई (उत्तम हिंदू न्यूज):  फिल्म 'जन्नत' की रिलीज के...

top