Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा में जोरदार हंगामा, पांचवें दिन भी नहीं हो सका प्रश्नकाल

Publish Date: March 09 2018 12:04:16pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हँगामे के कारण आज लगातार पांचवें दिन भी लोकसभा की कार्यवाही बाधित रही और प्रश्नकाल नहीं हो सका। प्रश्नकाल शुरू होते ही तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य राज्य में आरक्षण का कोटा बढ़ाये जाने, अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन और तेलुगुदेशम् के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा आंध्र प्रदेश पुनर्गठन कानून को पूरी तरह लागू करने की माँग को लेकर अध्यक्ष के आसान के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। उन्होंने हाथों में पोस्टर ले रखे थे जिन पर उनकी माँगे लिखी हुई थीं। कांग्रेस सदस्यों ने अपनी जगह पर खड़े होकर ही पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को वापस लाने की माँग की। उन्होंने हाथों में पोस्टर ले रखे थे जिस पर लिखा था, नीरव मोदी वापस लाओ।

करीब दो मिनट तक चले हँगामे के बाद 1110 बजे के आसपास अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले श्रीमती महाजन ने सदन को दक्षिण कोरिया की संसद के अध्यक्ष चुंग से कुन के नेतृत्व में आये प्रतिनिधिमंडल के आगमन की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने सदन को तीन पूर्व सदस्यों के निधन के बारे में सूचित किया । सदन ने दिवंगत सदस्यों के सम्मान में कुछ देर मौन रखा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top