Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हादसे का शिकार होते-होते बची राजधानी एक्सप्रेस, ग्रामीणों ने लाल चादर दिखाकर रुकवाया 

Publish Date: March 09 2018 01:49:42pm

खगडिय़ा/ पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के मानसी-महेशखूंट रेल खंड पर चैधा बनी हाल्ट के समीप ग्रामीणों की जारूकता के कारण आज सुबह राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। नई दिल्ली से असम के डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस आज तड़के चैधा बनी हाल्ट के समीप से गुजरने वाली थी तभी ग्रामीणों की नजर टूटी पटरी पर पड़ी।

उन्होंने ट्रेन को रुकवाने के लिए लाल चादर दिखाई ताकि चालक का ध्यान खींचा जा सके।
चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाये जाने के बावजूद इंजन समेत कुछ बोगियां टूटी पटरी से गुजर चुकी थी लेकिन ग्रामीणों की जागरूकता से बड़ा हादसा टल गया। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने यहां बताया कि समय रहते रेल पटरी के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने से राजधानी एक्सप्रेस को रोक कर पटरी को दुरुस्त कर लिया गया। मरम्मति के बाद राजधानी एक्सप्रेस को रवाना किया गया। इंजन समेत दो बोगियां टूटी पटरी से गुजर चुकी थी लेकिन कोई हादसा नहीं हुआ। कुमार ने बताया कि मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिये गये हैं। इस बीच ग्रामीणों का कहना कि जिस हाल्ट के समीप रेलवे की पटरी टूटी हुई थी, उस हाल्ट के समीप पूर्व में भी कई बार पटरी टूटने की घटना हो चुकी है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top