Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोनिया बोली विपक्ष को नहीं बोलने दिया जा रहा, सुमित्रा ने कहा विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा

Publish Date: March 09 2018 02:26:11pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की पूव अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान सोनिया ने सरकार पर लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया और कहा कि आज संसद में विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा है। हालांकि उनके इस आरोप पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस और विपक्ष संसद को चलने नहीं दे रहे हैं। 

सोनिया गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोपों की झरी लगा दी और कहा कि अच्छे दिन का हाल भी इंडिया शाइनिंग जैसा होगा और 2019 में हम वापसी करेंगे। आपको बता दूं कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोडऩे के बाद भी सोनिया गांधी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष बनी हुई हैं। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस का मुख्य मुद्दा मोदी सरकार के दावे होंगे और नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिन का हाल भी अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के इंडिया शाइनिंग जैसा ही होगा।

विपक्षी दलों को एक जुट करने के प्रयास में जुटी कांग्रेस नेता ने अपने संबोधन में मोदी सरकार पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान काम करने के लंबे चौडे बखान किए जा रहे। उन्होंने सवाल किया कि श्री मोदी के सत्ता संभालने से पहले 26 मई 2014 से पहले क्या भारत पूरी तरह एक ब्लैक होल था, क्या भारत विकास और महानता की ओर केवल पिछले चार साल में ही बढा है, इस तरह की बातें क्या हमारे लोगों की बुद्धिमत्ता का अपमान नहीं है?

श्रीमती गांधी ने कहा कि लोकतंत्र में बहस की पूरी खुली छूट होनी चाहिए। वर्तमान में काफी लोग पीछे छूट रहे हैं और इतिहास को दोबारा लिखने के प्रयास किए जा रहे हैं। देश की मौजूदा राजनीति के एक अलग दौर से गुजरने की बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा संविधान के सिद्धांतों पर कुठाराघात किया जा रहा है। सत्ता में बैठे लोग ही भडकाऊ बयान दे रहे हैं जिससे अभिव्यक्ति की आजादी पर खतरा बढता जा रहा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top