Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्री श्री पर केस दर्ज, धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप 

Publish Date: March 09 2018 02:47:11pm

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के खिलाफ  शहर की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। उन पर अयोध्या मामले पर भड़काऊ बयान देकर मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। 

मोघलपुरा थाने के निरीक्षक आर देवेंद्र ने कहा कि अध्यात्मिक गुरु के खिलाफ शहर के संगठन दरगाह जिहाद-ओ-शहादत (डीजेएस) के सचिव सलाहुद्दीन अफान ने शिकायत दजज़् करायी है, जो मध्यस्थ बनकर अयोध्या विवाद को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी शिकायत में अफान ने आरोप लगाया कि मुस्लिमों की धामिज़्क भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से रविशंकर ने अयोध्या विवाद पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया है।

गौरतलब है कि अदालत से बाहर अयोध्या विवाद का हल तलाशने की कोशिश में जुटे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को कहा था कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा, तो सीरिया में भारत बदल जायेगा। उन्होंने कहा था कि इस देश के भविष्य को ऐसे चंद लोग, जो संघर्ष पर ही अपना अस्तित्व समझते हैं, उनके हवाले मत करिये. यहां शांति रहने दीजिये। हमारे देश को सीरिया जैसा नहीं बनना चाहिए। ऐसी हरकत यहां हो जाये, तो सत्यानाश हो जायेगा।

इसके बाद आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के भारत को सीरिया जैसा देश बनाने के बयान पर उपजे सवालों पर बीते मंगलवार को सफाई भी दे दी है। अपनी सफाई में उन्होंने कहा है कि उनका बयान धमकी थोड़ी नहीं है। वह तो महज एक सतर्कता है, यहां शांति रहने दीजिए। हमारे देश को सीरिया जैसे नहीं बनाना चाहिए। साथ ही, उन्होंने कहा कि मैं सपने में भी नहीं सोच सकता कि मैं किसी को धमकी दूं। जो हमने कहा कि हमारे देश में ऐसी हिंसा 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, अब तक 620 करोड़ रुपये की कमाई की

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रज...

top