Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फ्रांसीसी राष्ट्रपति को मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर 

Publish Date: March 10 2018 09:42:19am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपनी चार दिवसीय यात्रा पर देर रात भारत पहुंचे। पीएम मोदी ने खुद एयरपोर्ट जाकर उनका स्वागत किया। मोदी ने गले लगाकर मैक्रों का भारत में स्वागत किया। 
 
शनिवार सुबह इमैनुएल मैक्रों को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मैक्रों के साथ उनकी पत्नी ब्रिगित मैरी क्लाउड और उनके मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री भी भारत पहुंचे हैं। इमैनुएल मैक्रों की इस यात्रा के साथ ही दोनों देशों की दोस्ती का एक नया दौर शुरू होने जा रहा है। इस दौरान राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उनकी पत्नी सविता कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे।
 
प्रधानमंत्री भी राष्ट्रपति के साथ काशी में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा वो प्रधानमंत्री के साथ मिर्जापुर में सौर संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। मैक्रों अपनी पत्नी के साथ ताज का दीदार करने भी जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के बीच आज प्रतिनिधि स्तर की बातचीत में आतंकवाद, रक्षा और हिंद महासागर में सहयोग बढ़ाने के साथ-साथ कई अहम मुद्दों पर समझौते हो सकते हैं। वहीं, फ्रांस के सहयोग से बन रहे जैतापुर (महाराष्ट्र) परमाणु बिजली संयंत्र को लेकर भी समझौते पर हस्ताक्षर की उम्मीद है। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों 12 तारीख को वाराणसी जाएंगे, जहां वो गंगा आरती में शरीक होंगे। 

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया मैक्रों का स्वागत



 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top