Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का निधन

Publish Date: March 10 2018 10:38:59am

पुणे(उत्तम हिन्दू न्यूज): वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व राज्य मंत्री पतंगराव कदम का आज देर रात मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। उनके परिवार में एक पुत्र और एक पुत्री हैं। उनके पुत्र विश्वजीत महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। कदम ने सामाजिक, शैक्षणिक और राजकीय क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। वह भारतीय विद्यापीठ समेत कई शैक्षिक संस्थान के संस्थापक रहे हैं। वह पिछले चार दिन से वेंटिलेटर पर थे। उनका पिछले तीन माह से गुर्दा संबंधी बीमारी का इलाज लीलावती अस्पताल में चल रहा था।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आज दिन में उन्हें देखने अस्पताल गयी थी और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने कल रात अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी तथा हर संभव मदद का भरोसा दिया था। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि श्री कदम का अंतिम संस्कार उनके पैतृक स्थान सांगली में कल देर शाम किया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर शोक जताया और कहा कि यह उनकी पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। श्री गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और शिक्षाविद पतंगराव कदम जी के निधन पर मैं गहरा शोक जताता हूं। यह कांग्रेस पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को मेरा प्यार और सहयोग।''  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top