Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोनिया गांधी के बयान को नितिन गडकरी ने बताया मुंगेरी लाल का सपना 

Publish Date: March 10 2018 02:01:37pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के 2019 में फिर से केन्द्र में सत्ता में लौटने के बयान को मुंगेरी लाल के हसीन सपने बताते हुये कहा है कि कांग्रेस एक एक करके राज्यों के चुनाव में परास्त हो रही है फिर उसके सत्ता में वापसी का सवाल कहां उठता है। गडकरी ने आज यहां इंडिया टूडे के सम्मेलन में कहा कांग्रेस की 2019 में सत्ता में लौटने की बात वास्तिवकता से बहुत दूर है । जो पार्टी विधानसभा चुनावों में एक के बाद एक पराजित हो रही है उसके सत्ता में लौटने का सवाल कहां पैदा होता है। गांधी ने कल सम्मेलन को संबोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि उनके अच्छे दिन के नारे का हश्र 2004 के इंडिया शाइनिंग जैसा होगा और हम 2019 में फिर से सत्ता में वापसी करेंगे। इसके जवाब में श्री गडकरी ने पूरे विश्वास के साथ कहा " देश की जनता एक बार फिर मोदी के लिए वोट करेगी।" उन्होंने श्रीमती गांधी के 2019 के आम चुनाव में वापसी के कथन को " मुंगेरी लाल के हसीन सपने" करार दिया।

भाजपा के राज्य विधानसभाओं में प्रदर्शन का जिक्र करते हुए गडकरी ने कहा  हमारी पहुंच पूर्वोत्तर में हो गई है। केरल और पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विपक्ष में बैठी पार्टी तो यह जरुर ही कहेगी कि सत्तारुढ दल अगला चुनाव हारेगा। मोदी की अगुवाई में केन्द्र सरकार ने पिछले चार साल में जितना काम किया है उतना कांग्रेस अपने 50 वर्ष के शासनकाल में नहीं कर सकी। अच्छे दिन पर पूछे गए सवाल पर श्री गडकरी ने कहा अच्छे दिन सोच का विषय है। सरकार के बुनियादी सुविधा क्षेत्र , उड्डयन समेत अन्य क्षेत्रों में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कृषि क्षेत्र पर और ध्यान देने की जरुरत है। ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति और राजस्थान के दो लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की हार पर पूछे गए सवाल पर श्री गडकरी ने कहा कि भाजपा का भविष्य उज्जवल है और चुनाव में हार जीत का क्रम चलता रहता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री लोकतांत्रिक तरीके से काम करते हैं किंतु कड़क व्यक्ति हैं और केन्द्र में एक व्यक्ति के शासन की अफवाहें केवल धारणा है।

भाजपा मां. बेटे की पार्टी" नहीं है। यह "वाजपेयी अथवा आडवाणी या अमित शाह " की पार्टी नहीं है बल्कि "लाखों कार्यकर्ताओं" का दल है। वर्ष 2019 के आम चुनाव में यदि भाजपा चुनाव नहीं जीत पाती है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के सहयोगी दल श्री मोदी की अगुवाई को स्वीकार नहीं करते तो क्या वह अगले प्रधानमंत्री होंगे, श्री गडकरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री की दौड़ में नहीं हैं। उन्होंने कहा " मैं प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता।" शिव सेना और तेलुगू देश पार्टी(तेदेपा) जैसे सहयोगियों के बीच नाराजगी के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा" मेरा विश्वास है हमारे मित्र हमारे साथ रहेंगे" और राजग फिर सत्ता में वापसी करेगी। सहयोगियों के साथ मतभेद दूर करने पर उन्होंने कहा " तेरा मेरा जमता नहीं . तेरे बिना मेरा बनता नहीं ।" 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top