Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फर्जी तरीके से आयकर विभाग में बहाल 9 कर्मचारियों के खिलाफ केस 

Publish Date: March 10 2018 03:28:14pm

पुणे (उत्तम हिन्दू न्यज) :  कथित रुप से फर्जी तरीके से नौकरी पाने के आरोप में नागपुर आयकर कार्यालय के 11 लिपिकों और राजस्थान के एक आयकर लिपिक के खिलाफ  सीबीआई के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने प्राथमिकी दर्ज की है। दरअसल, हाल ही में इस संदर्भ की जानकारी केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने अपनी वेबसाइट पर डाली है।

दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, ब्यूरो ने कर्मचारी चयन आयोग के कुछ अज्ञात अधिकारियों पर भी इन पदों की परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्रों में विसंगतियों का सत्यापन किए बगैर आरोपियों को नियुक्ति पत्र जारी करने का आरोप लगाया है। 

प्राथमिकी की प्रति सीबीआई ने अपनी वेबसाइट पर डाल दी है। आयोग ने 2012 और 2014 के बीच चयन प्रक्रिया आयोजित की थी। इस प्रक्रिया के तहत लिखित और कौशल परीक्षण हुआ था.यह फजीवज़ड़ा तब सामने आया जब लिखित परीक्षा तथा कौशल परीक्षण के लिए इन कर्मचारियों को जारी किए गए प्रवेश पत्रों में उनके दस्तखत में अंतर पाया गया। 

प्राथमिकी के अनुसार इन कर्मचारियों ने परीक्षा में अपनी जगह डमी उम्मीदवार को बिठाकर निरीक्षकों को धोखा दिया.उन्होंने परीक्षा में उनकी जगह बैठने वाले डमी उम्मीदवारों के फोटो के साथ अपने फोटो की हेराफेरी कर दी.प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपियों ने प्रवेश पत्रों पर काफी सरल हस्ताक्षर किए ताकि डमी उम्मीदवार आसानी से उसे नकल कर सके तथा परीक्षा में उनकी जगह बैठ सके।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top