Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तिब्बती निर्वासित सरकार के प्रधानमंत्री की चेतावनी, शांतिपूर्ण ढंग से मामले को सुलझाए चीन 

Publish Date: March 10 2018 05:25:00pm

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यज) : तिब्बत के निर्वासित प्रधानमंत्री लोबसांग सांगे ने शनिवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से तिब्बत मुद्दे को वार्ता के जरिए शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने की बात कही। उन्होंने यूनेस्को से एक मिशन को तिब्बत के ल्हासा के जोखांग तीर्थस्थल भेजने और यहां कुछ सप्ताह पहले आग लगने की घटना की जांच करने की मांग की है। इस घटना में तिब्बत की हजारों कलाकृतियां नष्ट हो गई थी।

सांगे ने तिब्बत के नेशनल अपराइजिंग डे की 59वें वर्षगांठ के मौके पर एक संदेश में कहा, राष्ट्रपति शी जिनपिंग अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करने जा रहे हैं। ऐसे में मैं उनसे दलाई लामा और चीनी सरकार के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता के जरिए तिब्बत मुद्दे को शांति से सुलझाने का आग्रह करता हूं।

आपको बता दूं कि यूनेस्को के वैश्विक धरोहरों की सूची में शामिल जोखांग में 17 फरवरी को भीषण आग लग गई थी, जिसमें कई कीमती कलाकृतियां जलकर राख हो गई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top