Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही बरतने वाले 14 अफसरों पर कार्रवाई

Publish Date: March 10 2018 06:05:55pm

इटावा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश केे इटावा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जारी निर्माण कार्य में शिथिलता बरतने पर 14 ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मुख्य विकास अधिकारी पी के श्रीवास्तव ने बताया कि जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. आज यहां विकास भवन के नवीन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक कर रही थीं। बैठक में कई विभागों के लापरवाह अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी गयी। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत निर्माणाधीन आवासों की प्रगति के सम्बंध में समीक्षा में चार ब्लाक क्षेत्र के 14 ग्राम पंचायत अधिकारी लापरवाही और शिथिलता बरतने और संतोषजनक जवाब न मिलने पर जिलाधिकारी द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। इसमें ताखा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत अधिकारी देशराज सिंह को निलंबित किया गया जबकि इसी ब्लाक के शिवम कुमार तथा अनुज कुमार के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दी गयी।

भरथना ब्लाक क्षेत्र के आदित्य देव सिंह तथा रामेंद्र कुमार की दो साल के लिए वेतन वृद्धि रोकी गई जबकि इसी ब्लाक के धीरेंद्र कुमार, गामा यादव तथा नेहा दीक्षित को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। सैफई ब्लाक की ग्राम पंचायत अधिकारी कमला देवी को बीआरएस के घेरे में लिया गया। इसी ब्लाक के ऊदल सिंह की दो साल के लिए वेतन वृद्धि रोकी गई तथा संजय चौहान के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि, चकरनगर ब्लाक क्षेत्र के इंद्रपाल सिंह की दो साल की वेतन वृद्धि रोकी गई जबकि संजीव दीक्षित तथा रघुराज सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। मुख्य विकास अधिकारी पी के श्रीवास्तव ने बताया कि इन सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों को समय से कार्य पूर्ण कराने के लिए पूर्व में कई बार चेतावनी दी गई लेकिन उन लोगों ने अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं किया। इसी के तहत यह कार्रवाई की गई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top