Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी पर एक बार फिर घेरा प्रधानमंत्री को   

Publish Date: March 10 2018 06:50:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : काला धन बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू की गई नोटबंदी की देश में लगातार आलोचना करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब विदेश में बताया कि यदि वह प्रधानमंत्री होते तो वह इस पर क्या निणज़्य लेते।

गांधी इस समय विदेश यात्रा पर हैं। सिंगापुर के बाद मलेशिया पहुंचे गांधी से एक कार्यक्रम के दौरान सवाल किया गया कि वह प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी को किस तरह लागू करते, इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने जवाब दिया यदि मैं प्रधानमंत्री होता और कोई मुझे नोटबंदी लिखी हुई फाइल देता तो मैं उसे उठाकर डस्टबिन में फेंक देता,क्योंकि मुझे लगता है कि नोटबंदी के साथ ऐसा ही किए जाने की जरुरत है।

गौरतलब है कि मोदी ने काला धन बाहर निकालने के लिए आठ नवंबर 2016 की मध्यरात्रि से बैंकिंग तंत्र में उपलब्ध 500 और एक हजार रुपए के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी। इसके बाद पांच सौ रुपए का नया नोट लाया गया था। एक हजार रुपए का नोट बंद कर दिया गया और प्रचलन में दो हजार रुपए का नोट लाया गया। विपक्ष के नोटबंदी के विरोध के बावजूद श्री मोदी अपने फैसले को सही ठहराते रहे और कई विधानसभा चुनाव में इसका जमकर जिक्र भी किया।

कांग्रेस ने इस कार्यक्रम से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है जिसमें श्री गांधी से एक व्यक्ति नोटबंदी से संबंधित सवाल पूछ रहा है और वह उसका उत्तर दे रहे हैं। श्री गांधी ने नोटबंदी का घोर विरोध किया था और उस समय वह एक बार पुराने नोट बदलवाने के लिए लाइन में भी लगे थे। कांग्रेस ने तो नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर पिछले साल देश भर में इस दिन को काला दिवस के रुप में मनाया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top