Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सीपीएम ने त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर लगाया बड़ा आरोप 

Publish Date: March 10 2018 07:40:12pm

अगरतला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राज्य में पिछले 25 सालों से सत्ता पर काबिज रही सीपीआई (एम) ने ऐलान किया है कि वह त्रिपुरा में बढ़ती हिंसा की घटनाओं की वजह से 12 मार्च को जनजातीय सुरक्षित सीट चारीलम विधानसभा पर होने वाले चुनाव से अपना नाम वापस लेगी। 

आपको बता दूं कि त्रिपुरा में 70 सालों में पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार सत्ता में आई। जिसके बाद राज्य में लेनिन की मूर्ति ढहाये जाने के मसले ने अब तूल पकड़ लिया है। यही नहीं कई विपक्षी पार्टियों ने दावा किया है कि भाजपा के सत्ता में आते ही प्रदेश का माहौल खराब हो गया है और हिंसा में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 

सीपीआई (एम) ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसकी वजह से राज्य में हिंसा की घटनाएं हुई। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार, इस मामले में सीपीआई (एम) राज्य सेक्रेटरी बिजन धर ने चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा था। पत्र के जरिये पाटीज़् ने आयोग से अपील की थी कि जब तक राज्य में हालात सामान्य नहीं होते हैं, तब तक चुनाव न कराए जाएं। हालांकि आयोग ने इस अपील को खारिज कर दिया था। 

बता दें कि प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों पर 18 फरवरी को मतदान हुए थे। लेकिन चारीलम विधानसभा सीट पर माकपा उम्मीदवार नारायण देबबर्मा का निधन हो जाने से मतदान स्थगित कर दिया गया था। देबबमाज़् की मौत 11 फरवरी को चुनावी अभियान के दौरान काडिज़्यक अरेस्ट की वजह से हुई थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top