Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मजबूत हुई राजस्थान भाजपा, किरोड़ी लाल मीणा फिर से भाजपा में शामिल

Publish Date: March 11 2018 05:41:06pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उपचुनाव में जबरदस्त हार के बाद राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी ताकत मजबूत करने के लिए अपने पुराने नेताओं को एकत्रित करने लगी है। इस काम में अब सफलता भी दिखने लगी है। दस साल पहले बीजेपी छोड़ कर जाने वाले पूर्व मंत्री किरोड़ीलाल मीणा आज रविवार को फिर से बीजेपी में वापस लौट आए। जयपुर में बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने उनका पार्टी में गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा कई मंत्री भी मौजूद थे। इससे पहले मीणा अपनी विधायक पत्नी गोलमा देवी के साथ बीजेपी राज्य मुख्यालय पहुंचे थे। 

उनके साथ विधायक गीता देवी भी थीं। इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि दशक बाद विचारधारा में विचारधारा शामिल हो रही है। बता दें कि किरोड़ीलाल मीणा के राजनीतिक रिश्ते सीएम वसुंधरा राजे के साथ अच्छे नहीं रहे हैं। साल 2008 में दोनों के बीच रिश्तों में आई खटास के बाद किरोड़ीलाल मीणा ने वसुंधरा सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

66 साल के मीणा पेशे से डॉक्टर भी रहे हैं। राज्य के दौसा में इनका अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। साल 2013 में उन्होंने पूर्व लोकसभा स्पीकर पी ए संगमा की पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी ज्वाइन कर ली थी। मीणा राजस्थान एनपीपी के अध्यक्ष थे। उन्होंने अपनी पाटीज़् का बीजेपी में विलय कर दिया है। मीणा दौसा के लालसोत सीट से नेशनल पीपुल्स पाटीज़् (एनपीपी) के विधायक हैं। उनकी पत्नी गोलमा देवी समेत एनपीपी के चुल चार विधायक हैं। गोलमा जहां लक्ष्मणगढ़ से तो गीता वर्मा सिकरी से और नवीन पिलानिया अम्बर से विधायक हैं। हालांकि, चार में से तीन विधायक ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top