Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी हिलेरी पहुंची इंदौर, यहां से राजस्थान भी जाएंगी

Publish Date: March 11 2018 07:30:57pm

इंदौर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकी हिलेरी क्लिंटन रविवार को इंदौर पहुंची। वह अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बिल क्लिंटन की पत्नी हैं और 2016 के अमरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट कैंडिडेट भी रह चुकी हैं। हिलेरी करीब आधे घंटे तक एयरपोर्ट पर रुकने के बाद सड़क मार्ग से महेश्वर के लिए रवाना होंगी। हिलेरी की सुरक्षा के लिए अमेरिकी एजेंसी के साथ शहर के सीएसपी को भी तैनात किया गया है। 

इंदौर में हिलेरी की सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि महेश्वर मध्य प्रदेश का बेहद खूबसूरत पर्यटन स्थल है। इस स्थान के साथ एक इतिहास यह भी चुड़ा है कि महारानी अहित्याबाई होल्कर यहीं से पूरे इंदौर रियाशत का शासन चलाती थी। हिलेरी यहां से राजस्थान के जोधपुर भी जाने वाली हैं।

हिलेरी के दौरे से पहले अमेरिकी सुरक्षा और खुफिया एजेंसी के अफसरों ने सड़क मागज़् का जायजा लिया। इस बात की जानकारी डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने दी। वह माचज़् 11-13 तक इंदौर में ही रहेंगी। इस दौरान वह वहां के पयज़्टक स्थलों में घूमने जाएंगी। हिलेरी 8 वर्ष तक अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकी हैं। वह करीब 5 बजे तक इंदौर पहुंची और उसके बाद सीधे महेश्वर के लिए रवाना हो गयी। उन्हें विशेष अतिथि का दर्जा प्राप्त रहेगा। हिलेरी की सुरक्षा के लिए तैनात सीएसपी मनोज रत्नाकर ने बताया, मंगलवार को हिलेरी विमान से जोधपुर (राजस्थान) के लिए रवाना होंगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top