Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में मुठभेड़, सेना ने मार गिराए तीन आतंकी 

Publish Date: March 12 2018 09:18:14am

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में एक विदेशी आतंकी समेत तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अनंतनाग जिले के हकूरा में आज तड़के एक संयुक्त खोज अभियान शुरु किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जब गांव में विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे , तभी आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो स्थानीय और एक विदेशी है और इनके पास से भारी संख्या में हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया गया है। उनके पास से एके राइफलों के अलावा पिस्तौल और कई हैंड ग्रैनेड भी बरामद किए गए। आतंकवादियों में श्रीनगर निवासी इसा फाजिल और अनंतनाग के कोकरनाग का सैयद ओबैसी शामिल है। तीसरे और विदेशी बताए जा रहे आतंकवादी की अबतक पहचान नहीं की जा सकी है। मारे गए आतंकवादियों में से एक सोउरा में पुलिस गार्ड पर हालिया हमले में शामिल था। शहर के बाहरी इलाके में हुई इस घटना में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गया था। इस संबंध में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है और मामले की जांच जारी है।

इस दौरान, मुठभेड़ में शामिल सभी सुरक्षा बलों को वापस बुला लिया गया है। हालांकि, अतिरिक्त सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस कर्मियों को अनंतनाग और अन्य स्थानों पर कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने स्थिति को तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में होने का दावा किया है। इस बीच, आज सुबह से ही अनंतनाग में मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया गया है ताकि किसी प्रकार के अफवाह को फैलने से रोका जा सके। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top