Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुंबई के आजाद मैदान में जुटे 40,000 किसान, विधानसभा का करेंगे घेराव 

Publish Date: March 12 2018 09:37:46am

मुबई(उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्ण कर्ज माफी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में नासिक से निकला आक्रोशित 40,000 किसानों का जत्था अब मुंबई के आजाद मैदान पहुंच चुका है।

नासिक से 180 किलोमीटर का पैदल मार्च करते किसानों का समूह मुंबई के आजाद मैदान पहुंचा। सरकार ने मांगों पर विचार के लिए एक कमेटी बनाई है। जिसके बाद नाराज किसान आज विधानसभा का घेराव करने वाले हैं। किसानों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेगा। ये मुलाकात दोपहर 2 बजे होगी, जिसके बाद किसान अगले कदम पर फैसला लेंगे। 

किसानों का आरोप है कि सरकार उनके विकास के लिए प्रभावी नीतियां बनाने में असफल रही है। किसानों का कहना है कि सरकार को हाईवे और बुलेट ट्रेन जैसे विकास कार्यों के नाम पर किसानों की जमीन हड़पना बंद करना चाहिए। इस बीच किसानों को अन्य दलों का राजनीतिक समर्थन मिलता दिख रहा है। रविवार को जहां शिवनेसा प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने किसानों से मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। मुंबई के ट्रैफिक ज्वाइंट कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि किसानों के आंदोलन के चलते कोई भी मार्ग बंद नहीं किया गया है। इसके अलावा किसी भी रूट को डायवर्ट नहीं किया गया है। 



40,000 farmers gathered in the Azad Maidan of Mumbai के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top