Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अवैध हीरा खदान संचालन के मामले में एक गिरफ्तार

Publish Date: March 12 2018 10:56:25am

पन्ना(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में सैकड़ों की संख्या में चल रहीं उथली हीरा खदानों के चलते जंगल उजड़ रहा है। इस मामले में वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वन क्षेत्र में हीरों की खोज कर अपनी किस्मत चमकाने की तमन्ना में बड़ी तादाद में लोगों द्वारा अवैध खदानें चलाई जा रही हैं। इससे बेशकीमती सागौन वृक्षों के अलावा सतकठा के पेड़ों को नुकसान पहुंच रहा है।

उत्तर वनमंडल पन्ना के वन परिक्षेत्र विश्रामगंज में रविवार को कार्रवाई करते हुए वन अधिकारियों ने अवैध हीरा खदान चला रहे आरोपी को गिरफ्तार कर मौके से खुदाई के औजार और गड्ढे से पानी निकालने के लिए उपयोग में लाई जा रही डीजल पम्प मशीन जप्त की है। मौके से सतकठा की 552 नग बल्लियां भी वरामद हुई हैं। विश्रामगंज के उप वन मंडलाधिकारी नरेंद्र सिंह ने आज बताया कि वन विभाग की टीम ने बीट सरकोहा के बारा झिंनी नाला में हीरों की तलाश के लिए खुदाई करा रहे पन्ना निवासी केदारनाथ उर्फ कित्तू को गिरफ्तार किया गया है। मामले में वन विभाग द्वारा आरोपी के खिलाफ वन अपराध का प्रकरण कायम किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top