Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तमिलनाडु के जंगलों में अभी भी लगी हुई है आग 8 लाशें बरामद

Publish Date: March 12 2018 11:49:09am

थेनी (उत्तम हिन्दू न्यूज): तमिलनाडु के कोयंबटूर और इरोड जिलों से ट्रेकिंग के लिए कुरंगनी हिल्स पहुंचे करीब 40 छात्र राज्य के थेणि जिले के बोदिनायक्कनूर स्थित जंगल में को लगी भीषण आग में फंस गए हैं। आग को काबू करने में जुटे वायु सेना के जवानों ने एक और शव बरामद किया जिसके मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है। मरने वालों में पांच महिलाओं सहित आठ लोग शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार आग में फंसे  40 छात्र जंगल के पर्वतीय इलाकों में ट्रेकिंग के लिए पहुंचे थे उनमें से 27 का छात्रों को आग से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है जिनमें से बाहर निकाले गए छात्रों में से सात घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन जंगल में फैली भीषण आग में कई छात्रों के फंसे होने की अंशका है। यह छात्र कुरंगनी हिल्स में ट्रेकिंग के लिए गए थे और आग मेें फंस गए थे। सुचना के आधार पर मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंच गई है। आग में छात्रों के फंसे होने की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री ई पलानीसामी ने केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से छात्रों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने की गुहार लगाई।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने ट्विटर पर जानकारी दी कि उन्होंने छात्रों को रेस्क्यू करने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने लिखा कि वायुसेना छात्रों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम स्थिति का जायज़ा लेने के लिए मौके के लिए रवाना हो चुके हैं।

वायु सेना के सुलुर एयरबेस से सोलह कमांडो और तीन हेलिकॉप्टरों को आज सुबह बचाव कार्य में लगाया गया। बचाव कार्यों में कुरंगानी जंगल में आग की गर्मी का सामना करने के लिए जीपीएस गैजेट और सूट से लैस आईएएफ कमांडों जुटे हुए हैं जबकि वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर भी राहत-बचाव अभियान में लगे हुए हैं।

 

Image result for वायु सेना  तीन हेलिकॉप्टरों को


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top