Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फ्रांसीसी राष्ट्रपति का वाराणसी में जोरदार स्वागत, मिर्जापुर के सौर संयंत्र का किया उद्घाटन

Publish Date: March 12 2018 02:41:46pm

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और उनकी पत्नी का वाराणसी में जोरदार स्वागत किया। फिर दोनों नेताओं ने संयुक्त रूप से मिर्जापुर के सौर संयंत्र का उद्घाटन किया। विशेष फॉल्कन विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर फ्रंसीसी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए प्रधानमंत्री वहां पहले से मौजूद थे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जन प्रतिनिधियों और राज्य सरकार के अधिकारी भी वहां मौजूद रहे।

मोदी, विदेशी गणमान्य हस्तियों के यहां पहुंचने से पहले भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से हवाईअड्डे पहुंचे थे। एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इस वजह से वाराणासी से मुंबई जाने वाले इंडिगो के विमान को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था। इसके बाद मोदी और मैक्रों हेलीकॉप्टर से मिजार्पुर के दादरकलां पहुंचे, जहां दोनों ने संयुक्त रूप से सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया। आपकी जानकारी में रहे कि इस संयंत्र का निर्माण फ्रांस की कंपनी की मदद से किया गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top