Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नागालैंड में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, आतंक वित्तपोषण मामले में पूर्व मुख्यमंत्री को भेजा समन 

Publish Date: March 12 2018 05:03:53pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पूर्वोत्तर के सबसे अशांत राज्य में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग को कथित टैक्स संग्रहण और आतंक वित्त पोषण मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है। इस बात की जानकारी सोमवार को गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने सार्वजनिक की। यह मामला 14 सरकारी विभागों से एनएससीएन (के), एनएससीएन (आईएम) और नागा नेशनल कौंसिल द्वारा कथित अवैध धन उगाही से जुड़ा हुआ है।

जेलियांग को संबंधित दस्तावेजों के साथ यहां एजेंसी के मुख्यालय में मंगलवार को पेश होने के लिए कहा गया है। राज्य में हाल में हुए विधानसभा चुनाव से पहले एनआईए ने कथित आतंक वित्तपोषण मामले में जेलियांग के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) और दो अन्य कायाज़्लय कमज़्चारी को समन भेजा था। एनआईए ने 18 जनवरी को 2017 को नागालैंड के कई सरकारी विभागों में छापे मारे थे और 2 करोड़ के भुगतान से संबंधित रसीद जब्त की थी।

सूत्रों के अनुसार, इन विभागों में सूचना प्रौद्योगिकी निदेशालय, भूमि और जल संरक्षण निदेशालय, सिंचाई निदेशालय, ग्रामीण विकास निदेशालय, शहरी विकास, सड़क एवं इमारत निदेशालय, लोक निमाज़्ण विभाग, सूचना एवं जनसंपकज़् निदेशालय शामिल हैं। एनआईए के अनुसार, 31 जुलाई 2016 को एनएससीएन (के) के वरिष्ठ नेता एस. खेतोशे सुमी को गिरफ्तार किया गया था। सुमी ने कथित रूप से यह खुलासा किया था कि वह संगठन में वित्त विभाग का प्रमुख था और उसकी मुख्य जिम्मेदारी कई सरकारी विभागों से अवैध कराधान के माध्यम से धन एकत्रित करना था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top