Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत में कई विमान हो सकते हैं क्रैश, DGCA ने उठाया बड़ा कदम

Publish Date: March 12 2018 06:12:26pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरबस के ए320 निओ विमानों के उन इंजनों पर तत्काल प्रभाव से देश में प्रतिबंध लगा दिया है, जिनमें टेकऑफ से ठीक पहले या हवा में उड़ान के दौरान अपने-आप बंद हो जाने की शिकायत आ रही थी। ए320 निओ विमानों में प्रैट एंड ह्विटनी कंपनी के पीडब्ल्यू 1100 इंजन लगे हुए हैं। इनमें सीरियल नंबर 450 या इससे ऊपर वाले इंजनों के हवा में उड़ान के दौरान या टेकऑफ के समय अपने-आप बंद होने की शिकायत दुनिया भर से आ रही है। आज ही अहमदाबाद से लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान का इंजन हवा में बंद हो गया था। इसके बाद विमान को आपात स्थिति में वापस अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा। यह इंजन भी 450 या इससे ऊपर वाले सीरीज का था।

अब तक ऐसे एक इंजन के साथ विमानों को उड़ान भरने की अनुमति थी। डीजीसीए ने आज बताया कि विमानन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये इन इंजनों वाले विमानों का तत्काल प्रभाव से ग्राउंड करने का फैसला किया गया है। देश में इस समय इंडिगो और गोएयर के पास इस सीरीज के इंजनों वाले विमान हैं। इन एयरलाइंस से कहा गया है कि वे अपने पास पड़े स्पेयर इंजन इन विमानों में न लगाएं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top