Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नरेश अग्रवाल के बयान पर सुषमा का ट्वीट, कहा-जया बच्चन पर की गयी टिप्पणी अनुचित

Publish Date: March 12 2018 08:12:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए नरेश अग्रवाल से भाजपा की नेता और केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज खफा हैं। हालांकि उन्होंने एक ट्वीट करके अग्रवाल का पार्टी में स्वागत तो किया है लेकिन लगे हाथ उन्होंने उनकी आलोचना भी की है। अपने आधिकारिक ट्वीट में स्वराज ने लिखा, श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, उनका स्वागत है लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है। सुषमा स्वराज की इस टिप्पणी को भाजपा के अंदर नए सिरे से उठ रहे अंतरकलह से जोड़कर देखा जाने लगा है। 

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल सोमवार (12 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इस मौके पर कुछ मीडिया वालों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संसद के उच्च सदन में नामांकन के लिए उनसे ज्यादा डांसरों और फिल्म कलाकारों को तवज्जो दी गई। सपा के राज्यसभा सदस्य अग्रवाल ने कहा, मेरी तुलना फिल्मों में काम करने वालों से की गई। मुझे फिल्मों में नाचने और उसमें काम करने वालों के लिए नकारा गया। मुझे यह उचित नहीं लगा। किसी को यह ठीक नहीं लगा। उन्होंने फिल्म अभिनेत्री व राज्यसभा सांसद जया बच्चन के फिर से राज्यसभा चुनाव में नामांकन के संदर्भ में यह बात कही थी। इसपर केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जबरदस्त संज्ञान लिया और अपने आधिकारिक ट्वीट पर इस नरेश के इस बयान का विरोध किया।

जया को अग्रवाल की दावेदारी को नजरअंदाज करते हुए समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए खड़ा किया है। 23 मार्च को राज्यसभा का द्विवार्षिक चुनाव होना है। उच्च सदन में इन दोनों सदस्यों का कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है। जया को लेकर की गई टिप्‍पणी से भाजपा ने किनारा कर लिया है। पार्टी की वरिष्‍ठ नेता व विदेश मामलों की मंत्री सुषमा स्‍वराज ने ट्विटर पर कहा, नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, उनका स्वागत है। लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकायज़् है।

इससे पहले, भाजपा में शामिल होने को घर वापसी करार देते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा कि पार्टी जो भी उनसे चाहेगी, वह बिना शर्त करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, मैं राज्यसभा टिकट के लिए भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं और न ही मैंने कोई शर्त रखी है। राज्यसभा में पिछले कई सालों से भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार के सबसे मुखर आलोचकों में से रहे अग्रवाल ने प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ की। जानकारी में रहे कि अग्रवाल ने अपने 30 साल के राजनीतिक करियर में बार-बार पार्टी बदली है।

इससे पहले वह जगदम्बिका पाल, राजीव शुक्ला और श्याम सुंदर शर्मा के साथ अखिल भारतीय लोकतांत्रिक कांग्रेस में थे जिसने वर्ष 1997 में उत्तर प्रदेश में भाजपा के कल्याण सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के साथ गठबंधन किया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top