Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस ने शुरू की 2019 में सत्ता पर कब्जा करने की तैयारी, कई नेताओं के बुलाया डिनर पर

Publish Date: March 13 2018 10:00:19am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 2019 के आम चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ व्यापक मोर्चा बनाने की चर्चा के बीच यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक मास्टर प्लान के तहत एक डिनर पार्टी का आयोजन करने जा रही हैं। इस डिनर पार्टी का मुख्य लक्ष्य हैं केन्द्र की सत्ताधारी मोदी सरकार  2019 के  आम चुनावों में पटखनी देना इस पार्टी में 17 विपक्षी दलों के नेताओं के शामिल होने के संभावना है। जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी की इस मास्टर प्लान दिनर पार्टी आंध्र प्रदेश की सत्तारुढ़ तेलुगू देशम पार्टी( तेदेपा), बीजेडी और टीआरएस के नेताओं को निमंत्रित नहीं किया गया है। टीडीपी ने हाल ही में अपने मंत्रियों को नरेंद्र मोदी सरकार से हटा लिया है लेकिन वह एनडीए का घटक बनी हुई है। बीजेडी और टीआरएस का ओडि़शा और तेलंगाना में सरकार है।

उल्लेख्खनिय है कि  झारखंड के  विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी बैठक में पहुंचेंगे। मांझी ने हाल ही में एनडीए का साथ छोड़कर लालू प्रसाद के आरजेडी के साथ हाथ मिला लिया। लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के इसमें पहुंचने की संभावना है, तृणमूल के सुदीप बंदोपाध्याय, द्रमुक की कनिमोई, सपा के रामगोपाल यादव, माकपा के सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा, जेडीएस, केरल कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आरएलडी के नेताओं के भाग लेने की संभावना है।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का इस डिनर पार्टी में यामिल नहीं होना बीजेपी के खिलाफ व्यापक मोर्चे की बैठक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।  हालांकि टीएमसी की ओर से डेरेक ओ ब्रायन और सुदीप बंधोपाध्याय मौजूद रहेंगे। इससे पहले भी ममता बनर्जी भी बीजेपी के खिलाफ एकजुटता की मुहिम चला चुकी हैं। इसके लिए उन्होंने टीआरएस से भी अपील की थी। ऐसे में देखना अहम होगा कि सोनिया की डिनर डिप्लोमैसी कितना रंग दिखा पाती है। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूरी तरह कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए सोनिया गांधी अभी से पूरे विपक्ष को साथ लाने की कवायद में लगी हुई हैं। सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं को डिनर पार्टी में बुलाया है ताकि एकता का संदेश दिया जा सके।

 

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top