Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उड़ते विमान का इंजन फेल होने के बाद IndiGo ने रद्द कीं 47 उड़ानें

Publish Date: March 13 2018 11:00:12am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): लखनऊ जाने वाले इंडिगो विमान का हवा में उडऩे के दौरान इंजन फेल हो गया। जिस कारण अहमदाबाद में विमान की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। जानकारी के अनुसार एयरबस 320 नियो विमान में 186 यात्री सवार थे। पायलट की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच गई। सोमवार को हुई घटना के बाद मंगलवार को इंडिगो को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी। 

डीजीसीए के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने 9 एयरबस 320 इंजन को ग्राउंडेड करना पड़ा है। बता दें कि इंडिगो के पास 32 नियो विमान हैं, जिनमें से अभी 9 ग्राउंडेड हैं। वहीं गो एयर के पास 13 एयरबस 320 नियो विमान हैं, इनमें से 3 को ग्राउंडेड कर दिया गया है. ये फ्लाइट्स रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है। दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए तक पहुंच गया है।

बता दे कि सोमवार सुबह लगभग 9.38 बजे विमान के पायलट ने दूसरे इंजन के फेल होने की जानकारी दी और विमान को वापस अहमदाबाद ले जाने की अनुमति मांगी। इसके बाद 'प्रैट एंड व्हिटनी' इंजन से लैस विमान ने उड़ान भरने के लगभग 40 मिनट बाद सुबह के 10.04 बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर सुरक्षित आपात लैंडिंग की। किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अपने बयान में इंडिगो ने कहा कि विमान अहमदाबाद से कोलकाता वाया लखनऊ जाने वाली विमान संख्या 6ई-244 के इंजन संख्या-2 में कुछ तकनीकी समस्या आ गई। विमान क्रू ने मानक परिचालन प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई की और एहतियाती उपायों के बाद हवाई अड्डे पर वापस आ गए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top