Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, CRPF के 9 जवान शहीद

Publish Date: March 13 2018 02:06:40pm

सुकमा (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले की खबर है। इस हमले में 9 जवान शहीद हो गए जबकि 4 घायल हुए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जाता है कि जवानों पर ये हमला घात लगाकर किया गया। इससे पहले कि जवान पोजीशन संभालते नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। 

इस हमले में सीआरपीएफ की 212 बटालियन के 9 जवान शहीद हो गए हैं। हालांकि खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी। मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के कासरम और पलोड़ी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। 

शहीद हुए जवानों के नाम : सहायक उप निरीक्षक आर के एस तोमर, प्रधान आरक्षक लक्ष्मण, मनोज सिंह, धर्मेंद्र सिंह, आरक्षक अजय यादव, मनोरंजन लकड़ा, जितेंद्र सिंह, शोभित शर्मा तथा वाहन चालक चंद्र एच एस।

उल्लेखनीय है कि सुकमा जिले में 18 फरवरी की दोपहर पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में 2 आरक्षक शहीद हो गए थे और 6 जवान घायल हुए। उस वक्त नक्सलियों ने 12 वाहनों को जला दिया और सड़क निर्माण में कार्यरत एक मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

naxal attack in sukma के लिए इमेज परिणाम

naxal attack in sukma के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top