Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार के मुख्य सचिव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा

Publish Date: March 13 2018 04:11:37pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह के खिलाफ चारा घोटाले के एक मामले में प्राथमिकी दर्ज होते ही बिहार की राजनीति गर्म होने लगी है। मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अंजनी कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजद अंजनी कुमार को पद से बर्खास्त करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। इस मामले को लेकर राजद के विधायकों ने मंगलवार को विधानसभा में जबरस्त हंगामा किया। 

विधानसभा में कार्यवाही शुरू होते ही मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को पद से हटाने और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। राजद के सदस्य अपनी सीट से ही मुख्य सचिव को गिरफ्तार करो और भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण देना बंद करो के नारे लगा रहे थे। राजद सदस्यों के समर्थन में कांग्रेस के भी सदस्य अपनी सीट के पास खड़े थे।

सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों से शांत रहने और प्रश्नकाल चलने देने का आग्रह किया, लेकिन हंगामा कर रहे सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ। हंगामे के बीच ही राजद के भाई वीरेन्द्र ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर भ्रष्टाचार के मामलों में जीरो टॉलरेंस की बात करते रहते हैं लेकिन जब मुख्य सचिव पर चारा घोटाले के मामले में अदालत के आदेश से मुकदमा दजज़् हुआ है तब उनके दावे कहां चले गये हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर सरकार का दावा खोखला है और सच्चाई है कि सरकार भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रही है। 

शोरगुल के बीच ही राजद के एक सदस्य ने कहा कि श्री सिंह उच्च अधिकारी हैं इसलिए सरकार उन्हें बचा रही है। इसपर सभाध्यक्ष ने कहा कि अधिकारी चाहे जितने भी ऊंचे पद पर क्यों न हो वह महत्वपूर्ण नहीं है। सदन में सदस्य सबसे महत्वपूणज़् होते हैं। इसलिए, सदस्यों के सवालों पर सरकार को जवाब देना चाहिए। उन्होंने सदस्यों से फिर से आग्रह किया कि वे सदन की कार्यवाही को चलने दें। सभाध्यक्ष के इस बार के आग्रह को सदस्य मान गये और शांत होकर अपनी सीट पर बैठ गये। हालांकि हंगामे के कारण सभा की कार्यवाही करीब आठ मिनट तक नहीं चली।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top