Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

BJP के गोरखपुर में पिछडऩे पर DM ने रोक दी नतीजों की घोषणा 

Publish Date: March 14 2018 12:01:56pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती दौर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार उपेन्द्र शुक्ल से 1320 मतो से आगे चल रहे हैं। वहीं गोरखपुर की मतगणना को लेकर विवाद खड़ा हो गयो हैं। सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने ईवीएम में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। 

मतगणना केंद्र के अंदर मीडिया की इंट्री पर रोक लगा दी गई। इतना ही नहीं आठ राउंड की काउटिंग पूरी हो जाने के बाद भी सिर्फ पहले दौरे के वोटो की गिनती के नजीते घोषित किए गए हैं। जबकि दूसरे राउंड के नतीजे में सपा उम्मीदवार बीजेपी से आगे चल रहे हैं। डीएम राजीव रौतेला ने पहले राउंड की मतगणना की नतीजे बताते हुए कहा कि आठ से नौ राउंड की काउंटिंग हो चुकी है, लेकिन कहा कि घोषणा में लंबी प्रक्रिया होती है। आब्जर्वर के हस्ताक्षर के बाद ही नतीजे हम घोषित करते हैं। हमारे पास सिर्फ पहले राउंड के मतों की गिनती के नतीजे की सत्यापित कापी आई है. इसी के मद्देनजर नतीजे घोषित कर रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने इस घटना को गुंडागर्दी और आतंक जैसे सख्त शब्दों से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के आतंक के चलते अधिकारी नतीजे घोषित नहीं कर रहे हैं। गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उपेंद्र शुक्ला और बसपा समर्थित सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद और कांग्रेस से सुरहिता करीम है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top