Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गुजरात विधानसभा की गरिमा तार-तार, कांग्रेस और भाजपा के विधायकों में मारपीट

Publish Date: March 14 2018 02:34:08pm

गांधीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बजट सत्र के दौरान गुजरात विधानसभा में बुधवार को अलग ही नजारा देखने को मिला। देश की सबसे गरिमामय कहे जाने वाले गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के विधायकों के बीच आज मारपीट का नजारा देखने को मिला। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों में जमकर हाथापाई हुई। कांग्रेस विधायक प्रताप दुधार्क ने बीजेपी के जगदीश पंचाल को सदन में थप्पड़ मार दिया। इसके जवाब में बीजेपी के विधायकों ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर की पिटाई कर दी।

सदन के भीतर रेप के आरोपी आसाराम पर चर्चा हो रही थी। इसी दौरान कांग्रेस के विधायक इसपर सत्तापक्ष से अतिरिक्त समाव पूछना चाह रहे थे लेकिन बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया। इस बीच प्रश्नकाल समाप्त हो गया और कांग्रेस विधायक अपना आपा खो बैठे। उन्होंने सदन में अपनी कुर्सी छोड़ माइक से बीजेपी विधायक पर हमला कर दिया। खबर यह भी आ रही है कि इस दौरान विधानसभा में विधायकों ने एक-दूसरे पर बेल्ट से भी हमला किया। सदन में इस हाथापाई के बाद स्पीकर ने कांग्रेस के विधायक अमरीश डेर और विक्रम माडम को दिनभर के लिये सस्पेंड कर दिया है।

गुजरात में हाल में हुए चुनाव में बीजेपी ने अपनी सत्ता को बरकरार रखा है। यहां बीते 21 साल से बीजेपी की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्रो मोदी का गृह राज्य होने की वजह से गुजरात चर्चा का केंद्र रहा है। चुनाव में राहुल गांधी की कड़ी मेहनत के बावजूद भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 99 सीटें मिली थीं जबकि कांग्रेस को 80 सीटों से संतोष करना पड़ा था। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और बीजेपी नेताओं को बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top