Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तीनों लोकसभा उपचुनाव में भाजपा पीछे, सपा और राजद के उम्मीदवारों को बढ़त

Publish Date: March 14 2018 03:11:35pm

लखनऊ/पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर और बिहार की अररिया समेत दो विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती आज सुबह शुरू हुई। प्रथम और दूसरे चरण के बाद प्रतिपक्षी पार्टियों की स्थिति सुधरने लगी थी। हालांकि अभी चुनाव परिणाम की घोषणा नहीं की गयी है लेकिन जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके आधार पर यह साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) जीतेगी।  

इधर बिहार के अररिया लोकसभा क्षेत्र में भी भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के उम्मीदवार सरफराज आलम 21 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। बात दूं कि अररिया लोकसभा उपचुनाव की मतगणना का दसवां चक्र समाप्त होने वाला है। इस उप चुनाव में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की साख दांव पर लगी है। वहीं बिहार में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर सभी की निगाहें हैं। बताया जा रहा है कि यह पहला चुनाव है जो तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है। 

इस बीच बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अररिया लोकसभा और जहानाबाद में बढ़त पर खुशी जताई है। उन्होंने अपने सोशल नेटवर्क पर लिखा कि आपने लालू को नहीं बल्कि एक विचार को कैद किया है लेकिन इस विचार से आपका अहंकार चूर-चूर होगा। तेजस्वी ने लिखा कि हमने विनम्र तरीके से जनता में अपनी बात रखी थी। लोकतंत्र में हार जीत तो होती रहती है। हमने जनता की अदालत में बड़ी विनम्रता से अपनी बात रखी। जनता के प्यार ने विनम्रता और शक्ति प्रदान की है बाक़ी लोकतंत्र में जीत-हार चलती रहती है।

इस उपचुनाव पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोरखपुर, फूलपुर में बढ़त के लिए अखिलेश यादव और मायावती को बधाई दी। ममता ने बिहार में जीत के लिए लालू यादव को भी बधाई दी है। आपको बता दूं कि फिलहाल गोरखपुर में समाजवादी पाटी लगभग 28 हजार वोटों से आगे चल रही है। कुछ देर पहले सपा को अभी तक 244986, बीजेपी को 220417 वोट मिले थे, जब गोरखपुर में 15 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी थी तब सपा को 229622, बीजेपी को 206492, कांग्रेस को 9742 वोट प्राप्त हो चुके थे। लिहाजा समाजवादी पार्टी 23130 वोटों से आगे चल रही थी। ऐसा बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के दोनों लोकसभा उपचुनाव में सपा का पलड़ा भारी है और जीत उन्हीं की होगी। 

फूलपुर पर सपा 27627 वोटों से आगे चलने बात सामने आयी है। फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के नागेंद्र पटेल को अभी तक 180367, बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल को 152740 मत प्रप्त हुए हैं। खबर यह भी आ रही है कि गोरखपुर में वोटों की जानकारी वहां चुनाव आयुक्त सह जिलाधिकारी ने देरे से साझा किया जिसके कारण चुनाव आयोग ने डीएम से रिपोर्ट मांगी है। वैसे बिहार के भभुआ विधानसभा सीट से बीजेपी के लिए अच्छी खबर आ रही है यहां भाजपा 9886 वोटों से आगे चल रही थी। यहां 16वें राउंड गिनती हो रही थी। यहां बीजेपी को 45449, कांग्रेस को 35563 वोट मिले हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top