Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अररिया और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव हारी भाजपा, गोरखपुर में चल रही पीछे  

Publish Date: March 14 2018 05:56:53pm

पटना/लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तीन लोकसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जबरस्त नुकसान उठाना पड़ा है। फूलपुर लोकसभा का उपचुनाव भाजपा हार चुकी है जबकि गोरखपुर में भाजपा के उम्मीदवार पीछे चल रहे हैं। फूलपुर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल 59,613 वोटों से जीत हासिल की है। गोरखपुर उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार लगभग 25 हजार मतों से पीछे चल रहे हैं। बिहार के अररिया लोकसभा क्षेत्र में भी भाजपा चुनाव हार चुकी है। यहां हार-जीत का अंतर लगभग 60 हजार का बताया जा रहा है। अररिया में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के उम्मीदवार सरफराज आलम लगभग 60 मतों से चुनाव जीत गए हैं। 

उत्तर प्रदेश के फूलपुर में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने बीजेपी को हराया है। फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल को 59613 वोटों से हराया। जानकारी में रहे कि फूलपुर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी जबकि गोरखपुर की सीट मुख्यमंत्री बनने के बाद खुद योगी आदित्यनाथ ने खाली की थी। गोरखपुर में 29 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद सपा 24723 वोटों से आगे चल रही थी। सपा को अभी तक 435529 और भाजपा को 410806 वोट मिले हैं। 

इधर बिहार के जहानाबाद विधानसभा पर हुए उपचुनाव में भी आरजेडी के उम्मीदवार के जीतने की खबर है। यहां एनडीए गठबंधन की ओर से जनता दल यू के उम्मीदवार अभिराम शर्मा चुनाव मैदान में थे। हालांकि बिहार के ही भभुआ सीट से भाजपा के लिए अच्छी खबर आई है और वहां पार्टी की उम्मीदवार राणी पाण्डेय कांग्रेस के प्रत्याशी को लगभग 10 हजार मतों से मात दी हैं। 

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में कहा है कि हम अति आत्मविश्वास का शिकार हुए हैं। हमें लग रहा था कि हम चुनाव जीत ही रहें हैं लेकिन हम चुनाव हार गए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top