Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आतंकी संगठन का दावा, अनंतनाग में मारा गया आतंकवादी हैदराबाद का 

Publish Date: March 14 2018 06:06:46pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में 12 मार्च की सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक हैदराबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। दरअसल, अंसार गजवातुल हिंद (एजीएच) गुट ने अपने वेबसाइट पर इसका दावा किया है।  

स्थानीय मीडिया के अनुसार आतंकवादी संगठन एजीएच ने अपनी वेबसाइट में दावा किया है कि तीसरा आतंकवादी जिसकी पहचान नहीं हो सकी है और जिसे भारतीय सुरक्षा बल विदेशी करार दे रहे हैं वह आंध्रप्रदेश के हैदराबाद का निवासी था। इसकी पहचान मोहम्मद तौफिक उर्फ सुल्तान जाबुल अल हिन्दी उर्फ जार अल हिंदी के तौर पर की गई है और वह 2017 में इस गुट में शामिल हुआ था।

अनंतनाग के हाकुरा में 12 मार्च को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो की पहचान आइसा फाजिल निवासी शौरा, श्रीनगर और सैयद औवेस शैफी, निवासी कोकरनाग के तौर पर की गई थी जबकि तीसरे की पहचान नहीं हो पा रही थी। अब खुद आतंकी गुट ने ही उसकी पहचान बता दी है। 

एजीएच का नाम घाटी में 2017 में उस समय सामने आया था जब अगस्त में गुलाब बाग में तीन आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में मारे गए थे। इनकी पहचान जाहिद अहमद भट्ट, इशहाक भट्ट और मोहम्मद अशरफ डार के तौर पर की गई थी। पहले ये तीनों हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ जुडें थे लेेकिन बाद में जाकिर मूसा वाले एजीएच गुट में शामिल हुए थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top