Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सलाहुद्दीन के बेटों से NIA ने की पूछताछ 

Publish Date: March 14 2018 07:04:43pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सलाहुद्दीन के चारों बेटों से, जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग केस के सिलसिले में पूछताछ की है। सलाहुद्दीन के बेटों से एनआईए ने दिल्ली स्थित अपने हेडक्वार्टर में पूछताछ की। बता दें इस सिलसिले में आतंकी संगठन प्रमुख के बेटे शाहिद युसुफ को एनआईए ने गिरफ्तार किया था। वह अभी भी न्यायिक हिरासत में है। इस सिलसिले में संगठन प्रमुख के चारों बेटे सैय्यद शकील अहमद, जावेद युसुफ, वाहिद युसुफ और मजीद युसुफ से पूछताछ की गई है। 

सैयद सलाहुद्दीन का असली नाम सैयद मुहम्मद यूसूफ शाह है, लेकिन पाकिस्तानी खुफय़िा एजेंसी आईएसआई की संरक्षण में 11 नवंबर 1991 में आतंकी संगठन हिज्बुल-मुजाहिद्दीन का सरगना बनने के बाद इसने अपना नाम बदल कर सैयद सलाहुद्दीन रख लिया था। हैरानी की बात यह है कि इस आतंकवादी का पूरा परिवार आज भी कश्मीर घाटी में ही रहता है। वह खुद पाकिस्तान से अपने आतंकी नेटवर्क को संचालित करता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top