Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फ्रेंच हैकर ने भारत की सरकारी वेबसाइट से आधार कार्ड डाटा किया लीक, मचा हड़कंप

Publish Date: March 14 2018 08:23:05pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आधार कार्ड को लेकर बड़ी खबर है। एक हैकर ने सोशल मीडिया पर स्क्रीन शॉट पोस्ट करके दावा किया है कि आधार कार्ड डीटेल को हैक करना बहुत आसान है। इस हैकर का नाम एलियट एल्डर्सन है। उसने सरकारी वेबसाइटों पर आधार को लेकर मौजूद खामियों को उजागर करने का दावा करते हुए आंध्र प्रदेश सरकार की वेबसाइट का यूआरएल और बायॉमेट्रिक निशान के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। ये हैकर खुद को फ्रेंच सुरक्षा शोधकर्ता बता रहे हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और इस यूआरएल को भी ब्लॉक कर दिया गया है। 

हाल ही में एल्डर्सन ने ही पेटीएम द्वारा ऐंड्रॉयड यूजर्स से रूट एक्सेस मांगे जाने की ओर ध्यान दिलाया था। हालांकि, कंपनी ने अब यह एक्सेस मांगना बंद कर दिया है और इसके लिए नैशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया को जिम्मेदार बताया है। उल्लेखनीय है कि आधार कार्ड डेटा चोरी होने की पहले भी खबरें आती रही हैं जिन्हें यूआईडीएआई गलत कहती रही है। उल्लेखनीय है कि आज ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि साइबर हमले बढऩे की आशंका है।



Image result for uidai

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top